विज्ञापन
This Article is From Jul 16, 2018

सुषमा ने बहरीन के शाह, प्रधानमंत्री से मुलाकात की 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट करके कहा कि दिन का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बहरीन के शाह हमद बिन ईसा अल खलीफा से मुलाकात की.

सुषमा ने बहरीन के शाह, प्रधानमंत्री से मुलाकात की 
सुषमा स्वराज की फाइल फोटो
नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को बहरीन के शाह हमद बिन ईसा अल खलीफा और प्रधानमंत्री खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की.स्वराज कल यहां दो दिवसीय यात्रा पर पहुंची थीं. उन्होंने बहरीन के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद अल खलीफा के साथ दूसरी ज्वाइंट कमीशन बैठक की सह अध्यक्षता की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट करके कहा कि दिन का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बहरीन के शाह हमद बिन ईसा अल खलीफा से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के साथ सितंबर में वार्ता करेगा भारत : रक्षा मंत्री

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा और अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि एक अन्य मुलाकात में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बहरीन के क्राउन प्रिंस एचआरएच सलमान बिन हमद अल खलीफा से मनामा में गुदैबिया महल में मुलाकात की. चर्चा सभी क्षेत्रों में हमारी साझेदारी बढ़ाने पर केंद्रित रही, विशेष तौर पर व्यापार एवं निवेश, रक्षा, नवीकरणीय ऊर्जा, सूचना प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य एवं शिक्षा.

VIDEO: बेटी से रेप की मिली धमकी. 

स्वराज ने यहां अपने कार्यक्रमों की शुरूआत आज विदेश मंत्री शेख खालिद से मुलाकात करके की जो कि भारत के घनिष्ठ मित्र हैं. दोनों नेताओं ने दूसरे भारत-बहरीन हाई ज्वाइंट कमीशन (एचजेसी) बैठक की सह-अध्यक्षता की.हाई ज्वाइंट कमीशन (एचजेसी) की पहली बैठक नयी दिल्ली में फरवरी 2015 में हुई थी.(इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
सुषमा ने बहरीन के शाह, प्रधानमंत्री से मुलाकात की 
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com