'पद्मावती' पर SC की फटकार से लेकर पीएम मोदी के मेट्रो सफर तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण का उद्घाटन किया और मेट्रो का पहला यात्री बनकर इसके सफर का आनंद भी लिया.

'पद्मावती' पर SC की फटकार से लेकर पीएम मोदी के मेट्रो सफर तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण का उद्घाटन किया और मेट्रो का पहला यात्री बनकर इसके सफर का आनंद भी लिया. उधर पद्मावती फिल्म पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. पद्मावती पर रोक लगाए जाने वाली याचिका को खारिज कर सभी राज्यों को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बिहार के सीएम नतीशी कुमार ने संकेत ने कुटनीतिक तौर पर कहा है कि अब बिहार में पद्मवती तब तक रिलीज नहीं होगी, जब तक संजय लीला भंसाली सभी पक्षों को संतुष्ट नहीं कर देते. वहीं, आयकर विभाग ने नोटबंदी के बाद 25 लाख रुपये से अधिक जमा कराने वाले 1.16 लाख लोगों को नोटिस भेजा है. इधर, 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने UN में याचिका दायर कर कहा है कि आतंकियों की लिस्ट से उसका नाम हटाया जाए. हाल ही में परिणय सूत्र में बंधे क्रिकेटर जहीर खान और चद दे इंडिया फेम सागारिका घोष की रिसेप्शन पार्टी में माहौल लुट कर अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ले गये. 

1. PM मोदी ने हैदराबाद मेट्रो का किया उद्घाटन और पहले सफर के बने यात्री, 10 खास बातें
 

pm modi inagurates hadrabad metro

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण का उद्घाटन किया और इस मेट्रो के पहले सफर का आनंद लिया. मेट्रो रेल का उद्घाटन करने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया की नजरें हैदराबाद पर हैं. आज यहां दुनियाभर के लोग इस समिट में हिस्सा लेने आए हैं. उन्‍होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए राष्ट्रहित की नीतियों को भारत सरकार हमेशा समर्थन देती आई है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में बीजेपी की 

2. 'पद्मावती' पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, मुख्‍यमंत्रियों को लगाई फटकार
 
padmavati

सुप्रीम कोर्ट ने एक महीने में तीसरी बार फिल्‍म पद्मावती पर रोक लगाए जाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. इतना ही नहीं कोर्ट ने मुख्‍यमंत्रियों और अन्‍य को भी फटकार लगाई है जो बिना फिल्‍म देखे उसके बारे में बयान दे रहे हैं. कोर्ट ने कहा है कि सार्वजनिक कार्यालयों में बैठे लोगों को ऐसे मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. 

3. अब बिहार में भी रिलीज नहीं होगी 'पद्मावती', सीएम नीतीश ने कहा- भंसाली सभी पक्षों को करें संतुष्ट
 
nitish kumar pti

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ-साफ कहा है कि अब बिहार में भी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' उस समय तक रिलीज़ नहीं होगी, जब तक भंसाली सभी पक्षों को संतुष्ट नहीं कर देते. दरअसल, BJP विधायक नीरज कुमार बबलू ने नीतीश कुमार से मिलकर फिल्म की रिलीज़ रोकने की मांग की थी. मंगलवार सुबह विधानसभा परिसर में भी नीरज ने 'पद्मावती' के खिलाफ विरोध व्यक्त करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी.

4. IT ने 25 लाख रुपये से अधिक जमा कराने वाले 1.16 लाख लोगों भेजा नोटिस
 
it

आयकर विभाग ने नोटबंदी के बाद बैंक खातों में 25 लाख रुपये से अधिक जमा कराने और निर्धारित तारीख तक रिटर्न नहीं दाखिल करने वाले 1.16 लाख लोगों और कंपनियों को नोटिस जारी किया है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

5. 26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने UN में दायर की याचिका, कहा-आतंकियों की लिस्‍ट से हटाया जाए उसका नाम
 
hafiz saeed afp

26/11 के मंबई हमलों के मास्टरमाइंड और मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) से में याचिका दायर कर कहा है कि आतंकियों की लिस्ट से उसका नाम हटा दिया जाए. हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा की तरफ से यूएन में इस बाबत एक याचिका लगाई है, जिसे लाहौर की एक कानूनी फर्म के माध्यम से दायर किया गया है.

6. Viral Video: जहीर खान की रिसेप्शन पार्टी में पहुंचे विराट-अनुष्का, जमकर लगाए ठुमके
 
virat

शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'चक दे! इंडिया' से सुर्खियों में आईं एक्ट्रेस सागरिका घाटगे और पूर्व क्रिकेटर जहीर खान की शादी का ग्रैंड रिसेप्शन सोमवार रात मुंबई के ताज महल पैलेस में रखा गया. इस रिसेप्शन पार्टी में विराट कोहली अपनी कथित गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शामिल हुए. पार्टी में विराट ग्रे सूट में बेहद डैशिंग लग रहे थे, जबकि अनुष्का ग्रे और सिल्वर लहंगा चोली लुक में नजर आईं. पार्टी में विराट और अनुष्का की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें ये जोड़ी बेहद जच रही हैं. इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में विराट-अनुष्का, जहीर-सागरिका के साथ जमकर थिरकते नजर आ रहे हैं. जोड़ी ने फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' का गाना साडी गली.. पर ठुमके लगाए. 

VIDEO: शुरू हुई हैदराबाद मेट्रो, प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com