दिल्ली में बर्ड फ्लू की शिकायतों पर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, कहा - दिल्ली की हवा प्रदूषित हो गई है

दिल्ली में बर्ड फ्लू की शिकायतों पर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, कहा - दिल्ली की हवा प्रदूषित हो गई है

डीयर पार्क में बत्तख

खास बातें

  • कोर्ट ने कहा, अब इससे निपटने की तैयारी शुरू करनी होगी
  • दिल्ली में बर्ड फ्लू की वजह से डियर पार्क बंद किया गया है.
  • चिकनगुनिया-डेंगू कम हो गया इसका मतलब ये नहीं आप आराम से बैठ जाएं
नई दिल्ली:

दिल्ली में बर्ड फ्लू की शिकायतों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई है. कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली की हवा प्रदूषित हो गई है और अब इससे निपटने की तैयारी शुरू करनी होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा, मीडिया रिपोर्ट में हमने देखा कि दिल्ली में बर्ड फ्लू की वजह से डियर पार्क बंद किया गया है. अब हालात पैदा होने पर प्रतिक्रिया नहीं चाहिए बल्कि भविष्य के लिए भी तैयारी करनी होगी.

कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि चिकनगुनिया और डेंगू कम हो गया तो इसका मतलब ये नहीं कि आप आराम से बैठ जाएं. कोर्ट ने कहा कि दिसंबर में दिल्ली की हवा प्रदूषित हो जाती है. हमने रिपोर्ट में पढ़ा है कि अब दिल्ली की हवा भी खराब हो गई है.
 
दिल्ली सरकार के हेल्थ सेकेट्री की ओर से पेश SG रंजीत कुमार ने कहा कि ये प्रदूषण दिल्ली के आसपास लोगों के परई जलाने से हुआ है.  ये टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में चिकनगुनिया और डेंगू के मामले की सुनवाई के दौरान की.

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कहा, बुली (दबंग) वो इंसान होता जो हर समस्या के लिए दूसरे इंसान को जिम्मेदार ठहराता है. दरअसल दिल्ली सरकार ने कहा कूड़े की सफाई की जिम्मेदारी एमसीडी की है. तब कोर्ट ने कहा आप फिर दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com