कोरोना केस बढ़ने पर SC की नई गाइडलाइन, कोर्ट परिसर में दाखिल होने के लिए रखना होगा इन बातों का ध्यान

Corona Guidelines : सुप्रीम कोर्ट कर्मचारियों, वकीलों, उनके कर्मचारियों को लक्षण होने पर RT-PCR टेस्ट कराना होगा और रिपोर्ट दिखानी होगी.

कोरोना केस बढ़ने पर SC की नई गाइडलाइन, कोर्ट परिसर में दाखिल होने के लिए रखना होगा इन बातों का ध्यान

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

देश में कोरोना केसों में बढोतरी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट परिसर में दाखिल होने के लिए नई गाइडलाइन जाकी है. नई गाइ़डलाइन के मुताबिक, यदि अदालत परिसर में आने वाले किसी भी व्यक्ति को COIVD के लक्षण हैं तो RT-PCR टेस्ट जरूरी है. सभी आने वालों को, सुप्रीम कोर्ट  कर्मचारियों, वकीलों, उनके कर्मचारियों को लक्षण होने पर RT-PCR टेस्ट कराना होगा और रिपोर्ट दिखानी होगी.

शरीर में दर्द, बुखार, गंध की कमी जैसे लक्षण वाले व्यक्तियों को अदालत में नहीं आना चाहिए और खुद को आइसोलेट करे. अधिकारी ये तय करेंगे कि सभी कर्मचारी मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग करें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. कोर्ट परिसर में कोई भीड़भाड़ या जमावड़ा ना करें. लिफ्ट का इस्तेमाल एक बार में सिर्फ तीन लोग करेंगे और इसका इस्तेमाल सिर्फ ऊपर जाने के लिए होगा. काम खत्म होते ही तुरंत परिसर को खाली किया जाए.

1.84 लाख केसों के साथ कोरोना के मामलों ने छुआ नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में हुईं 1,027 मौतें

बता दें, देश में कोरोना के मामलों में तेजी के साथ इजाफा देखने को मिल रहा है. लगातार चार दिन से देश में मामले 1.5 लाख से ऊपर आ रहे हैं और आठ दिन से एक लाख से ज्यादा कोविड मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे देश में  कोरोना वायरस के 1,84,372  नए केस दर्ज किए गए हैं, वहीं इस दौरान 1,027 लोगों की मौत कोविड की वजह से हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले, 24 घंटों में 1.84 लाख से ज्यादा संक्रमित