यह ख़बर 04 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश के 'बिहार' में मोदी ने दिखाया दम

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के वयोवृद्ध नेता और बिहार भाजपा के 'भीष्म पितामह' माने जाने वाले कैलाशपति मिश्र को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई दिग्गज पटना पहुंचे और उन्होंने पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन
पटना:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वयोवृद्ध नेता और बिहार भाजपा के 'भीष्म पितामह' माने जाने वाले कैलाशपति मिश्र को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई दिग्गज पटना पहुंचे और उन्होंने  पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।  

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी, अरुण जेटली और अनंत कुमार एक साथ दिल्ली से पटना हवाईअड्डे पर पहुंचकर सीधे मिश्र के पटना स्थित आवास पहुंचे और उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस मौके पर आडवाणी ने कहा कि मिश्र तपस्वी और सच्चे साधक थे। उन्होंने कहा कि पार्टी अन्य पार्टियों के साथ मिलकर प्रदेशों में जो सरकार चला रही है, वह मिश्र जैसे लोगों की ही देन है। उन्होंने कहा कि उनके निधन से पूरे देश के भाजपा कार्यकर्ताओं में शोक है।

वहीं, जेटली ने कहा कि समस्त बिहार, भाजपा और मिश्र के परिवार के लिए यह दुख की घड़ी है। उन्होंने कहा कि मिश्र जीवन भर आदर्श व्यक्तित्व रखने वाले व्यक्ति बने रहे। वह सभी युवाओं के रोल मॉडल थे। अनंत कुमार ने मिश्र को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि बिहार भाजपा के भीष्म पितामह अब नहीं रहे। वे हम सब के लिए जीवन भर प्रेरणा-स्रोत बने रहेंगे।

इसके पूर्व गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी ने भी पटना पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। मोदी ने कहा, "मिश्र जनसंघ और भाजपा की विकास यात्रा के चुनिंदा मील के पत्थरों में से एक थे। कैलशपति एक प्रेरणा का नाम है। हम जैसे लाखों कार्याकर्ताओं को मिश्र के जीवन और आचरण से प्रेरणा मिलती रहेगी।" उन्होंने कहा, "मेरा सौभाग्य है कि मुझे उनके साथ गुजरात में काम करने का मौका मिला। उन्होंने गुजरात को राज्यपाल रहकर देश के सामने संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा कैसे बनाई जाती है इसका उदाहरण पेश किया तथा केंद्र और राज्य के बीच सेतु का काम किया।" मोदी ने मिश्र की आत्मा को चिरशांति प्रदान करने की प्रार्थना की।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद, सीपी ठाकुर, राजीव प्रताप रूढ़ी सहित राज्य के कई मंत्री मोदी के साथ थे।

इससे पहले, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अधिकार रैली के मंच से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि उनके निधन से राजनीति में एक युग का अंत हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि कैलाशपति मिश्र का निधन शनिवार को पटना में हो गया। वह काफी दिनों से बीमार थे। रविवार की शाम उनका अंतिम संस्कार पटना के गंगा तट (दीघा घाट) पर किया गया।