विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 16, 2021

दिल्ली में धूल भरी आंधी के बाद बारिश, चौथे मंजिल से टिन शेड गिरने से 37 साल की महिला की मौत

भाररत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि बादल छाए रहने से पारा थोड़ा नीचे आया है और इस दौरान हवा की गति 50 किमी प्रति घंटा थी.

Read Time: 4 mins
दिल्ली में धूल भरी आंधी के बाद बारिश, चौथे मंजिल से टिन शेड गिरने से 37 साल की महिला की मौत
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को मौसम (Weather) ने करवट लिया और दोपहर के बाद दिल्ली और आसपास सटे इलाकों में धूल भरी आंधी के बाद हल्की बारिश हुई. इस दौरान दिल्ली के पालम गांव में सड़क पर बिल्डिंग के चौथे मंजिले से एक टिन सेड गिरने से एक 37 साल की एक महिला की मौत हो गई. महिला अपने 9 साल की बेटी के साथ सड़क पर जा रही थी, तभी टिन सेड गिरने से हादसा हुआ. महिला की पहचान सोनू के रूप में हुई है, जिनके पति का नाम राजेंदर कटारिया है. इस हादसे में मृतक सोनू की 9 साल की बेटी को गंभीर रुप से चोटें आई है और स्थिति गंभीर बताई जा रही है. जबकि इस हादसे में एक साइकिल सवाल को भी चोटें आई हैं.

बता दें कि करीब 4 बजे से आंधी और बारिश शुरू हुआ और दृश्यता प्रभावित हुई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में ट्रैफिक जाम (Traffic Jams) हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि बादल छाए रहने से पारा थोड़ा नीचे आया है और इस दौरान हवा की गति 50 किमी प्रति घंटा थी. समाचार एजेंसी पीटीआई को आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि ओलावृष्टि की भी संभावना है. उन्होंने कहा कि कुछ इलाकों में बहुत हल्की बारिश भी दर्ज की गई है.

स्काईमेट ने इस साल मॉनसून की बारिश अच्छी होने का अनुमान जताया

इससे पहले स्काईमेट वेदर ((Skymet Weather) ) के क्लाइमेट एक्सपर्ट महेश पलावत ने कहा था कि दक्षिण पश्चिम से दिल्ली-एनसीआर की ओर बिजली की गड़गड़ाहट वाले बादल आ रहे हैं. दक्षिण पश्चिम दिल्ली में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं. जल्द ही और अधिक क्षेत्रों में छा सकते हैं." स्काईमेट ने ट्विटर पर कहा कि शाम और रात में बारिश और गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है.

बता दें कि शहर में सुबह का न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की संभावना है. गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस सीजन का अब तक का सबसे अधिक तापमान है, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक पायदान ऊपर 21.5 डिग्री सेल्सियस पर आ गया.

Weather Updates: दिल्ली-NCR को मिल सकती है गर्मी से निजात, जानें अपने राज्य में मौसम का हाल

इससे पहले मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को ही बताया कि देश में 75 प्रतिशत से अधिक वर्षा लाने वाले दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के इस साल सामान्य रहने की संभावना है. पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव एम राजीवन ने बताया कि पांच प्रतिशत कम या ज्यादा के अंतर के साथ दीर्घावधि औसत (एलपीए) के हिसाब से 98 प्रतिशत बारिश होगी. राजीवन ने डिजिटल तरीके से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जून से सितंबर के बीच चार महीने के दौरान वर्षा के लिए पूर्वानुमान को जारी किया. राजीवन ने कहा, ‘‘दीर्घावधि औसत के हिसाब से मॉनसून में 98 प्रतिशत बारिश होगी,जो कि सामान्य है। यह देश के लिए अच्छी खबर है और इससे कृषि क्षेत्र से अच्छे परिणाम मिलेंगे.''

Video : इस साल मॉनसून के सामान्य रहने की संभावना : आईएमडी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;