SBI से होम लोन लेना हुआ सस्ता, अब तक की सबसे सस्ती दरों पर मिल रहे हैं ये ऑफर्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने 75 लाख तक के बैंक लोन पर ब्याज दर को घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दिया है. ये बैंक के होम लोन पर अब तक की सबसे कम ब्याज दर है. बैंक ने बताया है कि 75 लाख से 5 करोड़ के बीच होम लोन लेने वाले ग्राहकों को भी राहत देते हुए रेट घटाया गया है.

SBI से होम लोन लेना हुआ सस्ता, अब तक की सबसे सस्ती दरों पर मिल रहे हैं ये ऑफर्स

SBI ने अपने होम लोन पर अबतक की सबसे सस्ती ब्याज दरें दे रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक State Bank of India ने अपने होम लोन पर इंटरेस्ट रेट यानी ब्याज की दरें घटा दी हैं. अब SBI से होम लोन पर सबसे कम रेट पर ब्याज ले रहा है. सोमवार को बैंक की ओर से एक घोषणा कर बताया गया कि बैंक अपने 75 लाख तक के बैंक लोन पर ब्याज दर को घटाकर 6.70 प्रतिशत कर रहा है. ये बैंक के होम लोन पर अब तक की सबसे कम ब्याज दर है. बैंक ने एक प्रेस रिलीज में बताया है कि 75 लाख से 5 करोड़ के बीच होम लोन लेने वाले ग्राहकों को भी राहत देते हुए रेट घटाया गया है. अब इतने अमाउंट के बीच का होम लोन लेने वाले ग्राहकों पर 6.75 फीसदी की दर से इंटरेस्ट चार्ज किया जाएगा.

और क्या हैं ऑफर्स?

इसके अलावा बैंक ने लोन प्रोसेसिंग फीस पर भी 100 फीसदी छूट का ऑफर दिया है. यानी ग्राहकों को लोन लेते वक्त प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी. साथ ही महिला ग्राहकों को इंटरेस्ट रेट पर पांच बेसिस पॉइंट की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी. 

SBI ने बताया है कि होम लोन पर उसने अपना इंटरेस्ट रेट घटाकर 6.70 कर दिया है. अब ग्राहकों को 70 बेसिस पॉइंट्स तक की छूट मिल सकती है. ग्राहक अगर SBI के YONO ऐप से होम लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो भी उन्हें 5 बेसिस पॉइंट्स की अतिरिक्त छूट मिलेगी. 8 मार्च को आने वाले महिला दिवस के मौके पर बैंक महिलाओं को 5 बेसिस पॉइंट्स की छूट का ऑफर दे रहा है.


किसको होगा फायदा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंटरेस्ट में यह छूट लोन अमाउंट और ग्राहक के CIBIL स्कोर पर निर्भर करेगी. बैंक का कहना है कि ऐसे ग्राहक, जिनकी रीपेमेंट हिस्ट्री अच्छी है, क्रेडिट स्कोर अच्छा है, उन्हें वो अच्छे ऑफर्स देना चाहती है.