लोअर कोर्ट के जज का हाई कोर्ट के जज पर सनसनीखेज आरोप, 'जमानत देने से किया मना'

लोअर कोर्ट के जज द्वारा हाईकोर्ट के जज पर ऐसे आरोप से न्याय व्यवस्था पर सवाल खड़े होते हैं. हालांकि, बाद में दूसरे जज ने आरोपी को जमानत दे दी.

लोअर कोर्ट के जज का हाई कोर्ट के जज पर सनसनीखेज आरोप, 'जमानत देने से किया मना'

श्रीनगर की अदालत के एक वरिष्ठ न्यायाधीश ने शिकायत की है कि एक जमानत अर्जी के विषय में उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश की ओर से उन्हें कथित तौर पर प्रभावित करने की कोशिश की गई.

खास बातें

  • श्रीनगर कोर्ट के जज का हाईकोर्ट जज पर सनसनीखेज आरोप
  • लोअर कोर्ट के जज बोले- आरोपी को जमानत नहीं देने के लिए बनाया गया दबाव
  • श्रीनगर के प्रधान सत्र न्यायाधीश अब्दुल राशिद मलिक ने लिखित आरोप लगाया
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में श्रीनगर की अदालत के एक वरिष्ठ न्यायाधीश ने शिकायत की है कि एक जमानत अर्जी के विषय में उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश की ओर से उन्हें कथित तौर पर प्रभावित करने की कोशिश की गई, जिसके बाद उन्होंने मामले की सुनवाई करने में अपनी असमर्थता प्रकट की. श्रीनगर के प्रधान सत्र न्यायाधीश अब्दुल राशिद मलिक ने एक लिखित आदेश में आरोप लगाया है कि जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश के सचिव ने उन्हें (उच्च न्यायालय के) न्यायाधीश के इस निर्देश से अवगत कराने के लिए टेलीफोन किया कि वह सुनिश्चित करें कि एक आरोपी को जमानत नहीं दी जाए, जिसे एक गंभीर आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया था.

इसके बाद मलिक ने इस विषय की सुनवाई करने में अपनी असमर्थता प्रकट की और 7 दिसंबर के एक आदेश में कहा कि ‘‘यह अर्जी इस अनुरोध के साथ रजिस्ट्रार जनरल, जम्मू कश्मीर उच्च न्याायलय को सौंपी समझी जाए कि यह माननीय मुख्य न्यायाधीश के समक्ष रखी जाएगी क्योंकि यह विषय व्यक्ति की स्वतंत्रता से जुड़ा हुआ है.''

जम्मू कश्मीर: शोपियां में महिला एसपीओ को घर के बाहर आतंकियों ने मारी गोली

राज्य के एक कानून अधिकारी ने बताया कि इसके बाद, उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार ने द्वितीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश को जमानत अर्जी पर सुनवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि आरोपी को बुधवार को जमानत दे दी गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भूलवश जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आ गईं PoK की दो नाबालिग बहनें, सुरक्षाबलों ने...



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)