बिहार NDA में फूट ! लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का कर सकती है ऐलान

बिहार में एनडीए में टूट करीब करीब तय मानी जा रही है. आज लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकती है. लोजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक आज शाम को होनी है. पार्टी 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर सकती है.

बिहार NDA में फूट ! लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का कर सकती है ऐलान

रामविलास पासवान के साथ चिराग पासवान (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

बिहार में एनडीए में टूट करीब करीब तय मानी जा रही है. आज लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकती है. लोजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक आज शाम को होनी है. पार्टी 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर सकती है. इसी के साथ 56 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है. इस मामले में लोजपा की बीजेपी से बात बन नहीं सकी है. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से चिराग पासवान पांच बार मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: शाह, नड्डा के साथ बैठक में चिराग पासवान ने नीतीश से अपनी शिकायतों पर रखी बात

बीजेपी लोजपा को केवल 15 सीटें देना चाहती है जबकि लोजपा 42 सीटें मांग रही है. जेडीयू कह चुकी है कि उसका लोजपा से गठबंधन नहीं, बीजेपी अपने हिस्से से लोजपा को सीट दे सकती है. उधर जेडीयू और बीजेपी के बीच भी खटपट जारी है. जेडीयू बीजेपी से ज्यादा सीटों पर लड़ना चाहती है. दोनों दलों में अभी तक सहमति नहीं बन सकी है.


माना जा रहा है कि गठबंधन टूटने पर लोजपा बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी. लोजपा-बीजेपी के गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतरने की पार्टी की योजना है. लोजपा मोदी, रामविलास और चिराग के नाम पर चुनाव लड़ेगी. साथ ही पार्टी जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगी . इस चलते जेडीयू बीजेपी के बीच इसे लेकर विवाद हो सकता है. वहीं केंद्र में लोजपा बीजेपी गठबंधन जारी रहेगा. पासवान मंत्री बने रहेंगे.  गठबंधन टूटा तो अंदरखाने लोजपा का नारा होगा - मोदी से कोई बैर नहीं, नीतीश तेरी ख़ैर नहीं.

बिहार का चुनावी दंगल, क्या बना रहेगा साथियों का साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com