माओवादियों के तीन दिवसीय बंद को लेकर पलामू में विशेष सतर्कता

पलामू क्षेत्र के तीनों जिलों में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को सतर्क रखा गया है तथा संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है

माओवादियों के तीन दिवसीय बंद को लेकर पलामू में विशेष सतर्कता

प्रतीकात्मक फोटो.

मेदिनीनगर (झारखंड):

झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में बुधवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को माओवादियों के तीन दिवसीय बंद को लेकर झारखंड के पलामू क्षेत्र के तीनों जिलों में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को सतर्क रखा गया है तथा संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मेदिनीनगर में पीटीआई-भाषा से बातचीत में पलामू क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) राज कुमार लकड़ा ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि पलामू, गढ़वा और लातेहार जिले के पुलिस अधीक्षकों को सुरक्षा प्रबंध कड़ा करने एवं सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों जैसे रेलवे, वाहनों के आवागमन के रास्तों में चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे आकस्मिक घटनाओं से निपटा जा सके.

डीआईजी ने बताया कि संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त एवं निगरानी तेज कर दी गई है और संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेने के लिए छापेमारी जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि माओवादियों के शीर्ष कमांडर प्रशांत बोस उर्फ किशन दा एवं उसकी पत्नी को झारखंड पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद नक्सल आहुत यह दूसरा बंद है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)