यह ख़बर 08 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चुनावी नतीजों से सोनिया खुश, मनमोहन ने कहा, भाजपा विचारधारा की हार

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि चुनाव परिणाम का अर्थ है कि भाजपा की विचारधारा को खारिज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी इसी तरह
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा कि चुनाव परिणाम का अर्थ है कि भाजपा की विचारधारा को खारिज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी इसी तरह का परिणाम होगा।

सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार अभियान में अहम भूमिका निभाई।

कर्नाटक चुनाव के परिणामों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह स्पष्ट रूप से भाजपा की विचारधारा के विरुद्ध परिणाम है जो कर्नाटक में सत्ता में रही।’’ लोकसभा चुनाव के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘देश की जनता जानती है कि कौन क्या है और वे भाजपा की विचारधारा को खारिज कर देंगे जैसा कि कर्नाटक में दिखाई दिया।’’ उन्होंने इन परिणामों के लिए कर्नाटक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

सोनिया ने कहा, ‘‘मैं कर्नाटक में जीत पर बहुत खुश हूं। यह संयुक्त प्रयास था।’’ वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि राज्य में अगले पांच साल तक प्रगतिशील और मेहनती सरकार रहेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने लोकसभा चुनाव जल्द होने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि संप्रग सरकार को अभी बहुत काम करना है।