यह ख़बर 14 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया ने कांग्रेस नेताओं, डीएमके से मुलाकात की

खास बातें

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव पर संकट के समाधान के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी सहित अपनी पार्टी के अन्य नेताओं व डीएमके के टीआर बालू से मुलाकात की।
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव पर संकट के समाधान के लिए गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी सहित अपनी पार्टी के अन्य नेताओं व द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के टीआर बालू से मुलाकात की।

तृणमूल कांग्रेस व समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा कांग्रेस की राष्ट्रपति पद के लिए पसंद को लगभग अस्वीकार कर दिए जाने के एक दिन बाद सोनिया ने अपने 10, जनपथ आवास पर प्रणब, केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदम्बरम, रक्षा मंत्री एके एंटनी व बालू से मुलाकात की।

बालू ने संवाददाताओं को बताया, "मैंने सोनिया को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की अपनी पसंद बताई। मैं अभी और कुछ खुलासा नहीं कर सकता। सोनिया की ओर से एक-दो दिन में नाम की घोषणा की जाएगी।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा प्रणब और हामिद अंसारी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की सोनिया की पसंद को लगभग अस्वीकार कर दिए जाने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता व मुलायम ने राष्ट्रपति पद के अपने उम्मीदवार के रूप में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का नाम सुझाया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस संकट से उबरने का रास्ता निकालने के लिए गुरुवार शाम कांग्रेस कोर समूह की बैठक हो सकती है।