यह ख़बर 31 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी शीतलहर

नई दिल्ली/श्रीनगर:

दिल्ली समेत उत्तर के मैदानी इलाकों में शीतलहर चल रही है। सोमवार रात दिल्ली और एनसीआर में बारिश हुई है। आज भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए हुए हैं और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है।

मैदानी इलाकों में हड्डियां जमा देने वाली ठंड पड़ रही है। हरियाणा का हिसार सबसे ठंडा इलाका रहा है। यहां सोमवार को न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। हिमाचल प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में अभी बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी की वजह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है और तापमान माइनस 5 डिग्री से नीचे चला गया है।

जम्मू−कश्मीर में बर्फबारी की वजह से मुगल रोड बंद हो गया है। सड़क पर बर्फ जम जाने की वजह से गाड़ियां भी नहीं चल पा रही हैं। वहीं सैलानी बर्फबारी का खूब मजा उठा रहे हैं।

उधर, शिमला में बर्फबारी के बाद तापमान शून्य तक पहुंच गया है। ठंड की वजह से यहां की नालियों में पानी जम गया है। हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में तापमान माइनस 10 डिग्री के आसपास पहुंच गया है।

वहीं नैनीताल में नया साल मनाने के लिए खासी संख्या में पयर्टक पहुंचे हैं। पर्यटकों में सबसे ज्यादा उत्साह नैनी झील में बोटिंग करने को लेकर है और पर्यटकों की भीड़ में सबसे ज्यादा नैनी झील पर ही दिखाई दे रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नैनीताल में पयर्टन उद्योग से जुड़े लोग भी यहां आ रही पर्यटकों की भीड़ से काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि पिछले साल आई बाढ़ के बाद से पर्यटन उद्योग लगभग ठप पड़ गया था, लेकिन नए साल के मौके पर उसके सुधरने की उम्मीद लग रही है।