असम में मुठभेड़ में मारे गए केपीएलटी के छह उग्रवादी, हथियार भी बरामद

असम में मुठभेड़ में मारे गए केपीएलटी के छह उग्रवादी, हथियार भी बरामद

दीफू:

असम के कार्बी आंगलांग जिले में बीती रात सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में कार्बी पीपल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) के कम से कम छह उग्रवादी मारे गए और सेना का एक जवान घायल हो गया. मारे गए उग्रवादियों में से दो इस समूह के शीर्ष नेता थे.

पुलिस अधीक्षक देबोजीत देवरी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने बोकाजन पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके बानीपाथर में अभियान शुरू किया था. देर रात लगभग 1 बजे जंगल के भीतर सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी.

उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में केपीएलटी के छह उग्रवादियों को ढेर कर दिया गया. इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया.

देवरी के मुताबिक, इस भूमिगत संगठन के मारे गए उग्रवादियों में से दो आला नेता हो सकते हैं. उनकी शिनाख्त की प्रक्रिया जारी है. घायल सैन्यकर्मी को अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि मारे गए उग्रवादियों के पास से एक एसएलअर राइफल, दो इन्सास राइफल, तीन पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद हुए हैं.

कार्बी नेशनल लिबरेटशन फ्रंट (केएलएनएफ) द्वारा संघर्षविराम की घोषणा किए जाने के बाद साल 2010-11 में इस समूह से एक धड़ा अलग हो गया था, इसी धड़े ने केपीएलटी का गठन किया. यह गुट बोकाजान के दूरदराज के इलाकों में सक्रिय है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com