यह ख़बर 23 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हैदराबाद में बारिश से दीवार ढही, छह की मौत

खास बातें

  • यह घटना मौलाली की एमजे कोलोनी में उस वक्त हुई जब शहर में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के बीच झोंपड़ियों से सटी एक पुरानी दीवार उन पर गिर गई।
हैदराबाद:

हैदराबाद के मौलाली उपनगर में मंगलवार तड़के दो झोंपड़ियों पर एक दीवार के गिर जाने से उनमें मौजूद तीन बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने जानकारी दी कि राहतकर्मियों ने मलबे से छह शव निकाले हैं जबकि मलबे से निकाले गए दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह घटना मौलाली की एमजे कोलोनी में उस वक्त हुई जब शहर में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के बीच झोंपड़ियों से सटी एक पुरानी दीवार उन पर गिर गई।

मृतकों में दो श्रमिक परिवारों के सदस्य थे और वे रंगारेड्डी और महबूबनगर जिले से यहां रहने आए थे। इस घटना के दौरान पूरा परिवार मलबे में दब गया।

राजस्व, राहत एवं पुनर्वास मंत्री रघुवीरा रेड्डी ने मृतकों के एक परिवार को 8.5 लाख रुपये और दूसरे परिवार को 6.5 लाख रुपये सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री एन किरन कुमार रेड्डी ने इस घटना पर शोक प्रकट करते हुए वृहद हैदराबाद नगरनिगम (जीएचएमसी) को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

जीएचएमसी आयुक्त कृष्ण बाबू ने संवाददाताओं को बताया कि नगरनिगम मृतकों के परिवार वालों को एक-एक लाख रुपये आर्थिक सहायता देगा। उन्होंने कहा कि बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, जिसकी गलती की वजह से यह हादसा हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह घटना सिकंदराबाद के सिटी लाइट होटल के ढहने के दो सप्ताह बाद हुई है जिस दौरान 18 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे।