विज्ञापन
This Article is From Dec 13, 2018

BJP पर शिवसेना का तंज: हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतारा, राहुल ने घर में घुसकर हराया

शिवसेना ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर अपनी वरिष्ठ गठबंधन सहयोगी भाजपा के खिलाफ तेवर कड़े करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी की हार अन्याय और असत्य की हार है.

BJP पर शिवसेना का तंज: हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतारा, राहुल ने घर में घुसकर हराया
पीएम मोदी और उद्घव ठाकरे (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: शिवसेना ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर अपनी वरिष्ठ गठबंधन सहयोगी भाजपा के खिलाफ तेवर कड़े करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी की हार अन्याय और असत्य की हार है. शिवसेना का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जैसे दिग्गजों के साथ साथ उनके कार्यकर्ताओं का भी ‘कांग्रेसमुक्त हिंदुस्तान' का नारा लगाते हुए गला सूख गया था. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी की हर दिन करारी आलोचना की जाती थी. 

अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, आज शाम चार बजे होगा जयपुर में ऐलान: सूत्र

पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है, ‘बहरहाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें उनके घर में घुस कर पराजित किया है. यह अन्याय और असत्य की हार है. गर्व धूल-धूसरित हुआ और अहंकार चूर हुआ है.' तंज कसते हुए शिवसेना ने लिखा है, ‘हार के साथ जीत को भी नम्रता से स्वीकारना ही हमारी संस्कृति है. परंतु 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद यह संस्कृति नष्ट हो गई थी.' गौरतलब है कि हाल ही में पांच राज्यों में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा ने हिन्दी पट्टी के तीन बड़े राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में अपनी सत्ता कांग्रेस के हाथों गंवा दी है.    

कांग्रेस इस फार्मूले से कमलनाथ-सिंधिया से लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट को साधने की तैयारी में ?

शिवसेना का कहना है, ‘जिन्होंने पार्टी को खड़ा किया वे हाशिये पर चले गए. जिन मित्रों ने संकट के समय साथ दिया वे शत्रु ठहराए गए. जिस जनता ने आपको जमीन से उठा कर शिखर पर पहुंचाया, वही जनता आज बदहाल है. वे (भाजपा) एक भी राज्य में जीत हासिल नहीं कर सके क्योंकि जनता को व्यापारी नहीं चाहिए.' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रत्यक्ष हमला बोलते हुए ‘सामना' ने लिखा है, ‘‘हर राज्य में प्रधानमंत्री ने दर्जनों रैलियां कीं और राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया. यह भी ध्यान नहीं रखा गया कि संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति कितने नीचे जा सकता है.'

'MP, छत्तीसगढ़, राजस्थान में किसे CM होना चाहिए' वाले सवाल पर बोलीं सोनिया गांधी- प्लीज राहुल से पूछिए

संपादकीय में लिखा है कि मोदी के, पराजय स्वीकार करने में भी अहंकार नजर आया क्योंकि उन्होंने जीत को लेकर गांधी को बधाई तक नहीं दी. भाजपा की हार का जिम्मा उन पर डाला जाना चाहिए क्योंकि उनका पूरा मंत्रिमंडल चुनाव प्रचार में जुटा था. केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने कांग्रेस अध्यक्ष की तारीफ करते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने विनम्रता से जीत को स्वीकार किया है. भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का उन्होंने आभार भी जताया. पीएम मोदी तो राष्ट्र के निर्माण में (पूर्व प्रधानमंत्रियों और कांग्रेस के दिवंगत नेताओं) पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का योगदान मानने को तैयार नहीं हैं. 

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कौन होगा मुख्यमंत्री? जानें राहुल गांधी ने क्या जवाब दिया

शिवसेना ने कहा, ‘यहां तक कि वह तो भाजपा का निर्माण करने वाले (वरिष्ठ नेता) लालकृष्ण आडवाणी को तक स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं.' संपादकीय में शिवसेना ने सवाल किया है ‘‘इस तूफान का सामना राहुल गांधी ने कैसे किया ? इतनी चोटों के बावजूद लोकतंत्र कैसे बच गया ? एक ही जवाब है - विनम्रता से. चुनाव के नतीजे एक सबक हैं. लेकिन क्या कोई इस सबक से सीखना चाहता है ?' 

शिवसेना ने बुधवार को भी चुनाव में हार के लिए भाजपा पर तंज कसते हुए कथित तौर पर कहा था कि हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतार दिया. उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा था कि मतदाताओं ने उन्हें ठुकरा दिया जिन्हें वह नहीं चाहते. देश को आगे का रास्ता दिखाने के लिए उनकी (जनता की) ‘‘हिम्मत'' को भी उद्धव ने सराहा था.

VIDEO- आखिर क्या चाहते हैं राजस्थान के नौजवान ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
BJP पर शिवसेना का तंज: हवा में उड़ने वालों को जनता ने जमीन पर उतारा, राहुल ने घर में घुसकर हराया
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com