शीना बोरा मर्डर केस : CBI ने पांच शहरों में नौ जगह पर छापे मारे

शीना बोरा मर्डर केस : CBI ने पांच शहरों में नौ जगह पर छापे मारे

शीना मर्डर केस की मुख्य आरोपी इंद्राणी को कोर्ट ले जाती पुलिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शीना बोरा हत्याकांड मामले में सीबीआई ने पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी के पांच शहरों में नौ जगहों की तलाशी ली।

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि एजेंसी की टीमों ने पीटर और इंद्राणी के आवासों पर तलाशी ली। इनमें मुंबई और गोवा में स्थित उनके दो-दो परिसर, गुवाहाटी में इंद्राणी का पुश्तैनी आवास, उनके ड्राइवर श्यामवर पिंटूराम राय के मुंबई और छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) स्थित घर और संजीव खन्ना का कोलकाता स्थित मकान शामिल है।

शीना की 2012 में हुई थी हत्या
इंद्राणी की पहली शादी से पैदा 25 वर्षीय शीना की 24 अप्रैल 2012 को कथित तौर हत्या कर अगले दिन महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में जंगल में उसका शव जला कर ठिकाने लगा दिया गया था। एजेंसी ने आपराधिक षड्यंत्र, हत्या, अपहरण, सबूत नष्ट करने, जहर देकर नुकसान पहुंचाने सहित भारतीय दंड संहिता की और शस्त्र कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

सीबीआई इस आरोप के तहत मामले की जांच कर रही है कि आरोपियों इंद्राणी, खन्ना और राय ने शीना की हत्या का आपराधिक षड्यंत्र रचा था। पहले मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही थी। एजेंसी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि आपराधिक षड्यंत्र के तहत आरोपियों ने शीना का कथित तौर पर अपहरण किया और उसकी हत्या कर उसके शव को ठिकाने लगा दिया।

मारिया को हटाकर सीबीआई को सौंपी गई थी जांच
मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख राकेश मारिया द्वारा इस मामले की निगरानी किए जाने को लेकर कई दिनों तक चली अनिश्चितता के बाद जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय किया गया। मारिया को जांच के मध्य में ही हटा दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक संजीव दयाल ने मामले में एक स्टेटस रिपोर्ट सौंपी, जिसमें तर्क दिया गया था कि यह मामला हत्या तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वित्तीय लेनदेन संबंधित कई सवाल के जवाब नहीं मिल पा रहे हैं। इसके बाद राज्य सरकार ने जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपने का निर्णय किया।