शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं के पूजा करने संबंधी विवाद : श्री श्री करेंगे एक 'खास मीटिंग'?

शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं के पूजा करने संबंधी विवाद : श्री श्री करेंगे एक 'खास मीटिंग'?

शनि शिंगणापुर मंदिर (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर में महिलाओं के पूजा को लेकर खड़े विवाद की केंद्र में रही तृप्ति देसाई ने कहा है कि आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया है। वहीं मंदिर के एक पूर्व ट्रस्टी ने भी दावा किया है कि मंदिर ट्रस्ट को भी आध्यात्मिक गुरु ने इस मसले पर बातचीत के लिए पुणे आने का न्यौता दिया है।

इससे पहले 26 जनवरी को क़रीब 400 महिला वॉलंटियर्स ने देसाई की अगुवाई में पुणे से मंदिर तक के लिए मार्च निकाला था जिसे पुलिसवालों ने मंदिर से 70 किलोमीटर दूर सुपा गांव में रोक दिया था।

तृप्ति देसाई भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष हैं। देसाई ने कहा कि उनकी फ़ोन पर श्री श्री रविशंकर से बातचीत हुई और बताया कि उनका इस पूरे मामले को लेकर रवैया सकारात्मक दिखा।

शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाएं पूजा करेंगी या नहीं, सीएम करेंगे फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, इससे पहले स्थानीय डीएम की पहल पर दोनों पक्षों की मीटिंग में निर्णय का ज़िम्मा सीएम देवेंद्र फडणवीस पर छोड़ दिया गया। वैसे यहां महिलाएं पूजा करेंगी या नहीं, इसका फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस करेंगे। उनका फैसला मंदिर में पूजा के अधिकार को लेकर लड़ रही संस्था भूमाता रणरागिनी ब्रिगेड को मंजूर होगा। अहमदनगर कलेक्टर के साथ महिला संगठन और मंदिर ट्रस्ट की बैठक के बाद भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई ने यह बात कही थी।