शाहीन बाग फायरिंग: आम आदमी पार्टी की टोपी वाली तस्वीर की आरोपी कपिल के पिता ने बताई सच्चाई

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में फायरिंग करने वाले आरोपी कपिल गुर्जर (Kapil Gujjar) को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि आरोपी आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है.

खास बातें

  • शाहीन बाग फायरिंग मामले में आरोपी के पिता का बयान
  • आम आदमी पार्टी की टोपी वाली तस्वीर पर पिता गजे सिंह बोले
  • ''अब राजनीति से मेरा कोई मतलब नहीं''
नई दिल्ली:

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में फायरिंग करने वाले आरोपी कपिल गुर्जर (Kapil Gujjar) को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने दावा कि कि आरोपी आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है. इस दावे के बाद आरोपी के पिता गजे सिंह का भी बयान आ चुका है. उन्होंने कहा, ''आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा था. प्रचार होने पर जबरदस्ती आकर के टोपी पहना दी थी. आम आदमी पार्टी से हमारा कोई ताल्लुक नहीं और न ही कुछ हमें लेना-देना है. हम राजनीति में आए थे, लेकिन 2012 तक बहुजन समाज पार्टी (BSP) में रहे थे. बीएसपी में आने के बाद से मेरी तबियत खराब होने लगी. फिर मैंने राजनीति छोड़ दिया. राजनीति करनी बंद कर दी. जब लोकसभा का चुनाव हो रहा था, उस वक्त गांव में पार्टी के लोग आ रहे थे. उस वक्त मजाक में लोगों ने ऐसा करा दिया. उस समय तो कुछ ऐसा मसला नहीं था. अब चुनाव चल रहा है, जिसमें बीजेपी वाले आए थे. मैंने तो इस बार बीजेपी के प्रत्याशी को भी माला पहनाई है हम तो सबका सम्मान करते हैं, लेकिन अब राजनीति से मेरा कोई मतलब नहीं है.''

शाहीन बाग फायरिंग: शख्स ने बताई गोली चलाने की वजह, कहा- 'मुट्ठी भर लोगों ने शाहीन बाग को...'

कपिल गुर्जर के चाचा फ़तेह सिंह और अजब सिंह ने इस मामले में अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा, ''हमारे परिवार का आम आदमी पार्टी से कोई लेना देना नहीं. तमाम राजनीतिक दल आते हैं चुनाव में. आम आदमी पार्टी वाले भी आए थे टोपी पहना गए. हमारे गांव में हम सबका सम्मान करते हैं. बीजेपी वाले भी आते हैं. पूरे परिवार का कुछ लेना देना नहीं किसी दल से. ये राजनीति में फंसाया जा रहा है. गजे सिंह पहले बसपा से चुनाव लड़े थे.

बताते चले कि दिल्‍ली के शाहीन बाग में हुई फायरिंग (Shaheen Bagh Firing) के मामले में दिल्‍ली पुलिस ने बड़ा खुलासा करने का दावा किया था. पुलिस के अनुसार आरोपी कपिल गुर्जर (Kapil Gujjar) आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है. यही नहीं आरोपी कपिल के पिता गजे सिंह भी आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े हुए हैं. पुलिस ने बताया कपिल  (Kapil Gujjar) ने खुद एसआईटी की पूछताछ में यह बात बताई.

शाहीन बाग फायरिंग पर आया केजरीवाल का रिएक्शन, कहा- अमित शाह जी राजनीति चलती रहेगी, लेकिन...

पुलिस की क्राइम ब्रांच के अनुसार कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन और जांच में पता चला है कि वह पार्टी का सदस्य था. साथ ही आरोपी के मोबाइल से कुछ फोटो भी मिले हैं. इन फोटोज में आरोपी कपिल गुर्जर (Kapil Gujjar) और उसके पिता गजे सिंह आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी और आप सांसद संजय सिंह के साथ नजर आ रहे हैं. वहीं कपिल के पिता गजे सिंह दिल्ली में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के साथ तस्वीरों मे नजर आ रहे हैं. इन फोटोज के अनुसार करीब एक साल पहले कपिल आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेता हुआ नजर आ रहा है. उस वक्त कपिल और उसके पिता के साथ साथ कपिल के करीब एक दर्जन से ज्यादा साथियों ने आप पार्टी की सदस्यता ली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर का AAP से कनेक्शन?