शाहरुख खान से लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में पूछताछ, अमेरिकी राजदूत ने माफी मांगी

शाहरुख खान से लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में पूछताछ, अमेरिकी राजदूत ने माफी मांगी

शाहरुख खान की फाइल फोटो

खास बातें

  • शाहरुख खान ने ट्वीट कर इसे लेकर गुस्से का इजहार किया.
  • इससे पहले 2014 में न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर भी उनसे हो चुकी है पूछताछ.
  • अमेरिकी राजदूत ने इस घटनाक्रम को लेकर शाहरुख से माफी मांगी.
नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार अभिनेता शाहरुख खान को एक बार फिर अमेरिका के लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया. पिछले सात साल में यह तीसरी बार है, जब अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें रोका है. शाहरुख ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है.

इस घटनाक्रम को लेकर भारत में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने शाहरुख खान से माफी मांगी है. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा कि 'शाहरुख खान लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर परेशानी के लिए क्षमा करें. आगे ऐसा न हो यह सुनिश्चित किया जाएगा. आपका काम अमेरिकियों समेत लाखों लोगों को प्रेरित करता है.' इसके बाद शाहरुख ने भी ट्विटर के माध्‍यम से उनका शुक्रिया अदा किया.
 


लॉस एंजिलिस हवाईअड्डे पर हिरासत में लिए जाने पर शाहरुख ने ट्वीट किया, '(दुनिया में हालात के मद्देनजर) मैं सुरक्षा को समझता हूं और उसका सम्मान करता हूं, लेकिन अमेरिकी आव्रजन में हर बार हिरासत में लिया जाना बेहद परेशान करने वाला है.' 50 वर्षीय शाहरुख ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'इसका अच्छा पहलू यह है कि इंतजार करते के दौरान कई बढ़िया पोकेमॉन देखने को मिले.' यहां शाहरुख एक मशहूर वेब गेम के बारे में बात कर रहे थे.
 
अमेरिकी विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया की सहायक मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने हवाईअड्डे पर शाहरूख को पेश आई 'परेशानी' के लिए माफी मांगी है. निशा ने ट्वीट किया, 'आपको हवाईअड्डे पर हुई परेशानी के लिए मुझे खेद है. यहां तक कि अमेरिकी राजनयिकों को भी अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ता है.' निशा के ट्विटर अकाउंट के मुताबिक ये उनके 'व्यक्तिगत ट्वीट' हैं.
 
यह पहली बार नहीं है जब शाहरुख को अमेरिकी हवाईअड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में लिया है. अप्रैल, 2012 में आव्रजन अधिकारियों ने खान को न्यूयार्क के पास व्हाइट प्लेन्स हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया था. उन्हें दो घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया था.

शाहरुख अमेरिका के येल विश्वविद्यालय में जाने के लिए आए थे और उनके साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी थीं. ऐसा माना जा रहा है कि वह एक निजी विमान से आए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com