विज्ञापन
This Article is From Jul 14, 2015

प्रधानमंत्री के आदर्श गांव की कई योजनाओं का हुआ लोकार्पण

प्रधानमंत्री के आदर्श गांव की कई योजनाओं का हुआ लोकार्पण
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 तारीख को बनारस आने वाले हैं। इस दिन वो बनारस के लिये कई योजनाओं कि घोषणा करेंगे। ये योजनाएं कब तक जमीन पर आएंगी ये अभी नहीं कहा जा सकता। लेकिन प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र में जिस गांव जयापुर को गोद लिया था उसमें कई काम हो चुके हैं और कई योजनाएं जमीन पर दिखाई पड़ने लगी हैं। लिहाजा उसका लोकार्पण उनके आने से पहले केंद्र सरकार के दो मंत्रीयों ने जयापुर में किया।

जबसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस गांव को गोद लिया इस गांव की तस्वीर ही बदल गयी। आज इस गांव में बैंक से लेकर पीने के पानी की उचित व्यवस्था तो है ही, अब जयापुर रोजगार की ऊंचाइयों को छूने के क्रम में भी आगे बढ़ रहा है।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरजीत कौर बादल और केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने जयापुर में अटल नगर के साथ अम्बेडकर प्रतिमा कन्या विद्यालय, नन्द घर और गउ शाला के साथ गांव में बने बैंक का उद्घाटन किया। और इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है कहा कि ये गांव ऐसे बने कि इसमें वो सब सुख सुविधाएं हो जो शहर में हैं। इसका मतलब ये नहीं कि दूसरे गांव न बढ़ें, उन्हें भी प्रेरणा मिलेगी कि हम भी ऐसे बनें, भारत के दूसरे गांव भी इससे प्रेरणा लेंगे।

अपने आप में इतरा रहे जयापुर में उत्सव का माहौल रहा। पूरे गांव में ढोल नगाड़े बजे, हर दारवाजे पर रंगोली सजायी गयी और जयापुर की जनता ने तहे दिल से प्रधानमन्त्री को धन्यवाद दिया। पर साथ में ये भी मलाल दिखा कि अगर 16 तारीख को वो बनारस आ रहे हैं तो खुद अपने हाथों से यहां आ कर इसका लोकार्पण करते तो उनकी खुशी दुगनी हो जाती। बावजूद इसके जयापुर आज विकास की जिन ऊंचाइयों को छू रहा है और जिस तरह पूरे गांव को एक मॉडल के तौर पर देखा जा रहा है, उससे इस गांव में आज सभी एक स्वर में प्रधानमंत्री का गुणगान कर रहे हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
प्रधानमंत्री के आदर्श गांव की कई योजनाओं का हुआ लोकार्पण
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com