बिहार में मांझी समर्थक सात मंत्री जेडीयू से निलंबित

पटना:

बिहार में जनता दल यूनाइटेड ने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कैबिनेट में शामिल उनके समर्थक सभी मंत्रियों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। यह घोषणा पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने खुद की, और जिन मंत्रियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है, उनमें नरेंद्र सिंह, वृषण पटेल, महाचंद्र सिंह, नीतीश मिश्रा, शाहिद अली खान, भीम सिंह और सम्राट चौधरी शामिल हैं। पार्टी ने निर्दलीय विनय बिहारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

इससे पहले, पार्टी ने इन मंत्रियों को इस्तीफा देने के निर्देश दिए थे। हालांकि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को पिछले हफ्ते ही पार्टी से निलंबित किया जा चुका है, लेकिन बीजेपी का आरोप था कि चूंकि सभी मंत्री जनता दल यूनाइटेड के सदस्य हैं, इसलिए सरकार भी उसी पार्टी की मानी जाएगी। पार्टी ने अब किए गए निलंबन का फैसला इसी आलोचना के बाद किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने सभी राजनैतिक दलों की बैठक बुलाई है, जिसमें जेडीयू नेता विजय चौधरी को नेता प्रतिपक्ष का पद दिया जाए या नहीं, इस पर भी चर्चा होगी। फिलहाल बीजेपी का कहना है कि विश्वासमत तक जेडीयू को इस मुद्दे पर इंतजार करना चाहिए।