विज्ञापन
This Article is From Mar 06, 2014

मैच के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा

फाइल फोटो

मेरठ:

एशिया कप में भारत−पाकिस्तान मैच के दौरन मेरठ के एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के लिए ताली बजा रहे और नारेबाजी कर रहे कश्मीरी छात्रों  का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

अब इस मामले में कुछ अज्ञात कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन के कहने पर यह मामला मेरठ पुलिस ने जानी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया है।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है कि कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का आरोप एक कड़ी सज़ा है, जो सही नहीं है। इससे उनका भविष्य चौपट हो जाएगा और फिर वह अलग−थलग हो जाएंगे।

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान ने जीता तो उन्होंने सेलीब्रेट किया, तो ये कौन-सा बड़ा गुनाह है, जो उन्हें हॉस्टल से निकाला जा रहा है। मैं उम्मीद करती हूं कि यूपी की सरकार इस पर कार्रवाई करेगी।

गौरतलब है कि कॉलेज की संपत्ति बरबाद करने और पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने के आरोप में 67 छात्रों को पहले ही निलंबित कर दिया गया है।

2 मार्च को एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान मीरपुर में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में पड़ोसी देश की टीम के समर्थन में इन छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और जोरदार हंगामा भी किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
मैच के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com