वाराणसी के पिंडरा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पर राजद्रोह का मुकदमा, मोदी-योगी को गाड़ने की कही थी बात

कांग्रेस नेता के इस विवादित बयान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद यह मामला सामने आया. थाना फूलपुर में दर्ज इस मामले का वीडियो 31 जनवरी की एक जनसभा का है.

वाराणसी के पिंडरा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पर राजद्रोह का मुकदमा, मोदी-योगी को गाड़ने की कही थी बात

कांग्रेस नेता के इस विवादित बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. (फाइल फोटो)

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित बयान देने पर वाराणसी के कांग्रेस नेता अजय राय पर मुकदमा दर्ज हुआ है. कांग्रेस नेता के खिलाफ वाराणसी के फूलपुर थाने में आधा दर्जन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है, जिसमें राजद्रोह और आचार संहिता की भी धारा है. अजय राय पर आरोप है कि उन्होंने विधानसभा क्षेत्र पिंडरा में चुनाव प्रचार के दौरान गांव के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि 7 तारीख को वोटिंग के दिन पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के साथ इस नमक को भी जमीन में गाड़ देना.

कांग्रेस नेता के इस विवादित बयान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद यह मामला सामने आया. थाना फूलपुर में दर्ज इस मामले का वीडियो 31 जनवरी की एक जनसभा का है. इस वीडियो पर चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया है और स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही चुनाव आयोग ने 4 सदस्य एक समिति को गठित कर जांच के आदेश दिए, उसके बाद मुकदमा दर्ज होने की कार्रवाई हुई. कांग्रेस नेता के खिलाफ फूलपुर थाने में आईपीसी की धारा 269, 124 -A, 153,153-A,188 और सीआरपीसी की धारा 125 में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि अजय राय वाराणसी के पिंडरा से कांग्रेस प्रत्याशी हैं. वो 31 जनवरी को विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे. उसी दौरान एक गांव में कुछ महिलाओं ने उनसे खाद्यान्न योजना के तहत मिल रहे नमक में मिलावट की शिकायत की, जिस पर उन्होंने कहा कि, "7 तारीख को वोटिंग के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के साथ इस नमक को भी जमीन में गाड़ देना."