असम में ऑड-ईवन सिस्टम के साथ सोमवार से फिर से खुलेंगे स्कूल

"छात्रों का पहला बैच सुबह 8 बजे आएगा और दोपहर 12 बजे तक रहेगा और छात्रों का दूसरा बैच दोपहर 12.30 बजे आएगा और दोपहर 3.30 बजे तक रहेगा."

असम में ऑड-ईवन सिस्टम के साथ सोमवार से फिर से खुलेंगे स्कूल

असम में 2.06 लाख कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं

गुवाहाटी:

Schools Reopen In Assam : असम में शैक्षणिक संस्थान (Educational Institute in Assam) सात महीने से अधिक समय के बाद सोमवार को फिर से खुलेंगे, ऐसा अधिकारियों ने शनिवार को कहा. शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार, केवल कक्षा 6 वीं से 12 वीं तक के छात्रों को स्कूल आने की अनुमति दी जाएगी और इसके लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (SoP) जारी किया जाएगा.

कक्षा 6, 8 और 12 में छात्र सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को स्कूल में आएंगे, जबकि अन्य तीन दिन कक्षा 7, 9 और 11 के लिए आरक्षित हैं. सरकार ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा, "सभी छात्र एक समय में स्कूलों में नहीं आएंगे और वे सुबह और दोपहर की पाली में विभिन्न बैचों में स्कूलों में भाग लेंगे. पहले बैच और दूसरे बैच के छात्रों का निर्धारण संस्था के प्रमुख द्वारा किया जाएगा."

इसमें आगे कहा गया है, "छात्रों का पहला बैच सुबह 8 बजे आएगा और दोपहर 12 बजे तक रहेगा और छात्रों का दूसरा बैच दोपहर 12.30 बजे आएगा और दोपहर 3.30 बजे तक रहेगा."

यह भी पढ़ें-  असम : JEE परीक्षा घोटाले में कोचिंग सेंटर के मालिक और IT पेशेवर की तलाश कर रही पुलिस, जानिए पूरा मामला

एसओपी ने स्कूल अधिकारियों को कोविड​​-19 के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी और अन्य एहतियाती उपायों का पालन करने के लिए कहा है. एसओपी में सामान्य कॉलेजों, इंजीनियरिंग कॉलेजों, पॉलिटेक्निक संस्थानों और IIT के लिए एक समय सारिणी भी शामिल है और अंतिम निर्णय कॉलेज प्राधिकरण द्वारा लिया जाएगा.

ऑनलाइन शिक्षा उन छात्रों के लिए जारी रहेगी जो शारीरिक रूप से स्कूल जाने के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेना पसंद करते हैं. एसओपी में कहा गया है कि स्कूल और कॉलेजों में सभी छात्रावास की सुविधाएं अगले आदेश तक निलंबित रहेंगी.

इसमें बताया गया है कि शैक्षणिक संस्थानों को प्रत्येक सप्ताहांत पर, हो सके तो रविवार को सैनिटाइज करना होगा. सभी शिक्षण संस्थानों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी और छात्रों के बीच मिड-डे मील तैयार करने में लगे रसोइया और सहायकों को हर 30 दिनों के बाद कोविड-19 टेस्ट कराना होगा. और COVID-19 लक्षणों वाले लोगों का तुरंत परीक्षण किया जाना चाहिए. असम में शनिवार तक 930 मौतों सहित 2.06 लाख कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं.

असम: जेईई टॉपर निकला फ्रॉड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com