पंजाब के होशियारपुर में 13 छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल बंद

होशियारपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में 13 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 10 दिन के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया है.

पंजाब के होशियारपुर में 13 छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल बंद

स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए सभी छात्रों और शिक्षकों के नमूने लिए हैं

होशियारपुर:

देश में कोरोना फिर से कहर बरपाने लगा है. दक्षिण भारत के बाद अब उत्तरी भारत मे भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. हाल ही में पंजाब के होशियारपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में 13 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 10 दिन के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि संक्रमित छात्रों को घरों में आइसोलेट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि गुरुवार को स्कूल बंद था. पुलिस के मुताबिक सभी संक्रमित छात्र 15 से 16 साल के हैं. 

पंजाब में कोविड-19 के 38 नए मामले सामने आए, एक मरीज की मौत

मुकेरियां के एसडीएम नवनीत बल ने  कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए सभी छात्रों और शिक्षकों के नमूने लिए हैं. क्षेत्र के गांवों में भी जांच तेज कर दी गई है. पूरे स्कूल परिसर की सफाई की गई है और क्षेत्र के लोगों को मास्क पहनने सहित कोविड के मानदंडों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है. सिविल सर्जन डॉ परमिंदर कौर ने कहा कि छात्रों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है.

इससे पहले देश में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर साप्ताहिक जांच दर में कमी आने तथा कुछ जिलों में संक्रमण दर में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की थी.

कोरोना के नए वेरिएंट से फैली दहशत, सतर्कता जरूरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)