यह ख़बर 09 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

स्कैंडल में घिरा ‘अपना घर’ आश्रय स्थल सील

खास बातें

  • रोहतक स्थित 'अपना घर' आश्रय स्थल को सील कर दिया गया है जिसके बारे में आरोप लगाए गए थे कि वहां महिलाओं और बच्चों का यौन उत्पीड़न और यातनाएं दी जाती थीं।
रोहतक:

रोहतक स्थित अपना घर आश्रय स्थल को सील कर दिया गया है जिसके बारे में आरोप लगाए गए थे कि वहां महिलाओं और बच्चों का यौन उत्पीड़न और यातनाएं दी जाती थी। इसके पीछे पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

घर को शुक्रवार रात अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एमएस मान के निर्देश पर सील कर दिया गया। मान को आश्रय स्थल में बच्चों और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने के लिए गठित विशेष जांच दल एसआईटी का प्रमुख बनाया गया है। पुलिस अधिकारियों ने पूरे आश्रयस्थल को सील करने की प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग कराई गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आश्रय स्थल सील करने के दौरान वहां पर कोई भी बच्चा या महिला नहीं थी क्योंकि उन्हें पहले ही रोहतक और राज्य के अन्य जिलों में स्थित अन्य गैर सरकारी संगठनों को स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आश्रय स्थल को सील कर दिया गया है ताकि इस मामले की ताजा जांच की जा सके। एसआईटी के एक सदस्य ने कहा, ‘आश्रय स्थल में रहने वाले बच्चों और महिलाओं के रिकार्ड, दान पर्ची और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज आश्रय स्थल के अलग अलग कमरों में रखे गए हैं। इसलिए निष्पक्ष जांच के लिए सभी कमरों को सील करना जरूरी हो गया था।’