JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में 'Free Kashmir' के पोस्टर पर मचे हंगामा के बीच संजय राउत ने कही ये बात

हिंसा के विरोध में रविवार रात से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन हटाया है.

JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में 'Free Kashmir' के पोस्टर पर मचे हंगामा के बीच संजय राउत ने कही ये बात

संजय राउत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस के भीतर हुई हिंसा के विरोध में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन में 'Free Kashmir' (आजाद कश्मीर) का पोस्टर दिखाई दिया है. इसके बाद से बवाल मच गया है. पुलिस का कहना है कि उसने संज्ञान ले लिया और इसकी जांच कर रही है. वहीं, इसको लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने इस पोस्टर को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए पूछा कि 'क्या आप इसे बर्दाश्त करेंगे?'

फडणवीस के बयान के बाद शिवसेना नेता संजय राउत का बयान आया है. राउत ने पोस्टर का बचाव करते हुए कहा, 'मैंने समाचार पत्र में पढ़ा है कि 'मुक्त कश्मीर' पोस्टर पकड़ने वालों ने स्पष्ट किया है कि वे इंटरनेट सेवाओं, मोबाइल सेवाओं और अन्य मुद्दों पर लगी प्रतिबंध से आजादी की बात कर रहे हैं.' साथ ही उन्होंने कहा कि हालांकि, अगर कोई भारत से कश्मीर की आजादी की बात करता है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

इधर इस मामले में मुंबई में ज़ोन 1 के DCP संग्रामसिंह निशानदार ने बताया है कि, "सोमवार रात को गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान देखे गए 'फ्री कश्मीर' पोस्टर को हमने गंभीरता से लिया है. हम निश्चित रूप से इसकी जांच कर रहे हैं."

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया से जबरन उठाकर आजाद मैदान किया शिफ्ट, देखें Video

बता दें, हिंसा के विरोध में रविवार रात से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन हटाया है. इन छात्रों को जबरदस्ती उठा उठाकर पुलिस की गाड़ी में डाला गया. प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने आज़ाद मैदान शिफ्ट कर दिया है. पुलिस की दलील है कि गेटवे ऑफ इंडिया में प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक की समस्या आ रही थी. आपको बता दें कि JNU में हिंसा के विरोध में रविवार रात से ही गेटवे ऑफ इंडिया पर लोग प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें छात्र, फिल्म जगत से जुड़े लोग भी शामिल थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: जेएनयू में हुई हिंसा के विरोध में फिल्मी सितारों का प्रदर्शन