विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2021

किसान आंदोलन के 11 महीने पूरे होने पर आज किसान करेंगे देशव्यापी प्रदर्शन, जानें क्या है प्लान?

संयुक्त किसान मोर्चा ने आधिकारिक बयान में कहा कि यह प्रदर्शन लखीमपुर खीरी मामले में अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को तेज करने के लिए है.

किसान आंदोलन के 11 महीने पूरे होने पर आज किसान करेंगे देशव्यापी प्रदर्शन, जानें क्या है प्लान?
पिछले 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Farmers' Protest) के 11 महीने पूरे होने और लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Kheri Case) में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी एवं गिरफ्तारी की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है. केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं.

संयुक्त किसान मोर्चा ने आधिकारिक बयान में कहा कि यह प्रदर्शन लखीमपुर खीरी मामले में अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को तेज करने के लिए है. ये प्रदर्शन जिला कलेक्टर/मजिस्ट्रेट के जरिये राष्ट्पति को ज्ञापन सौंपने के साथ खत्म होंगे. 

बता दें कि 3 अक्टूबर को हुई लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए आठ लोगों में से चार किसान थे, जिन्हें बीजेपी कार्यकर्ताओं को ले जा रहे एक वाहन ने कथित तौर पर टक्कर मार दी थी. अन्य मृतकों में भाजपा के दो कार्यकर्ता और उनका चालक शामिल हैं. इस मामले में केंद्रीय मंत्री टेनी के बेटे आशीष मिश्रा और 12 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है. 

किसानों ने दावा किया है कि अजय मिश्रा का बेटा आशीष एक वाहन में था. हालांकि, इस आरोप का आशीष और उनके पिता ने खंडन किया है. आशीष मिश्रा को इस मामले में नौ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. 

वीडियो: धान बेचने के लिए लंबा इंतजार, खाद के वास्ते कतार : मुश्किलों से जूझते UP के किसान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;