NCB में इस दिन पूरा हो जाएगा समीर वानखेड़े का कार्यकाल, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें 

इस साल अक्टूबर में समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामदगी का दावा किया था और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था.

NCB में इस दिन पूरा हो जाएगा समीर वानखेड़े का कार्यकाल, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें 

आईआरएस के 2008 बैच के अधिकारी वानखड़े एनसीबी में सितंबर 2020 से प्रतिनियुक्ति पर हैं

मुंबई:

भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी समीर वानखड़े का स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) में विवादों से भरा कार्यकाल 31 दिसंबर को पूरा हो जाएगा. सरकारी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. आईआरएस के 2008 बैच के अधिकारी वानखड़े एनसीबी में सितंबर 2020 से प्रतिनियुक्ति पर हैं और मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुंबई जोनल निदेशक हैं. इससे पहले वह राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) में थे. एनसीबी के जोनल निदेशक के रूप में वानखेड़े अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ कार्रवाई में शामिल थे. इस सिंडिकेट में बॉलीवुड के कलाकार कथित रूप से शामिल हैं.

नवाब मलिक ने वानखेड़े परिवार पर बयान को लेकर हाईकोर्ट में बिना शर्त मांगी माफी, बोले - अब फिर नहीं होगा ऐसा

इस साल अक्टूबर में समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामदगी का दावा किया था और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था. लेकिन बाद में एनसीबी द्वारा छापेमारी के दौरान इस्तेमाल स्वतंत्र गवाहों की साख पर सवाल उठे और यह भी आरोप लगाया गया था कि एनसीबी अधिकारियों ने शाहरुख खान से पैसे ऐंठने की कोशिश की थी.

आर्यन खान ने हर हफ्ते NCB दफ्तर में हाजिरी की शर्त को लेकर कोर्ट से मांगी ढील

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह (वानखेड़े) मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे लेकिन उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त कर अनुसूचित जाति के आरक्षण के तहत नौकरी हासिल की. वानखेड़े ने आरोप से इनकार किया और उनके पिता ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता मलिक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया. सूत्रों ने बताया कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि एनसीबी में प्रतिनियुक्ति समाप्त होने के बाद वानखेड़े को कहां तैनात किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, 13 करोड़ का नशा बरामद



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)