विज्ञापन
This Article is From Nov 12, 2021

राहुल के हिन्दू-हिन्दुत्व बयान पर संबित पात्रा का पलटवार, बोले- ये संयोग नहीं प्रयोग है

भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि जब राहुल जर्मनी जाते हैं तो भारत की संस्कृति के खिलाफ बयान देते हैं. उन्होंने कहा था कि भारतीय संस्कृति के कारण महिलाओं पर अत्याचार होते हैं.

राहुल गांधी के बयान पर संबित पात्रा का पलटवार. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के केंद्र सरकार पर निशाना साधने के बाद संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस (Congress) नेता पर हिन्दू धर्म की खिलाफत करने का आरोप लगाया है. पात्रा ने कहा कि ये संयोग नहीं प्रयोग है. इसके मुखिया राहुल गांधी हैं. राहुल गांधी और गांधी परिवार के कहने पर कांग्रेस के दूसरे नेता चाहे सलमान खुर्शीद हों, राशिद अल्वी हों, ऐसे बयान देते हैं. 

उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी हिंदू धर्म के खिलाफ बोले हैं. 17 दिसंबर 2010 विकीलीक में राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में आतंकवाद से बड़ा खतरा हिंदुओं से है. 

वहीं, जुलाई 2018 में शशि थरूर ने हिंदू पाकिस्तान, हिंदू तालिबान कहा था. चिदंबरम ने भगवा आतंकवाद शब्द का प्रयोग किया. यह एक जाल बिछाया गया था गांधी परिवार की ओर से.

जब राहुल जर्मनी जाते हैं तो भारत की संस्कृति के खिलाफ बयान देते हैं. उन्होंने कहा था कि भारतीय संस्कृति के कारण महिलाओं पर अत्याचार होते हैं. राहुल ने कहा था कि हिंदू धर्म में लोग लफंगे होते हैं. मंदिर जाने वाले लड़कियां छेड़ते हैं.

पात्रा ने आगे कहा कि इस पार्टी (कांग्रेस) ने सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद पर सुनवाई न हो, इसका भरसक प्रयास किया था. उनकी पार्टी ने कहा था कि सुनवाई 2019 के चुनाव के बाद हो. आज राहुल ने कहा कि हिंदू धर्म के लोग दूसरे धर्म के लोगों को मारते हैं. सिखों को मारते हैं. ऐसा नहीं कहना चाहिए. सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास यही हिंदू धर्म है. 

संबित ने कहा कि राहुलजी आज आपने नफरत बनाम प्यार की बात की. थोड़ी प्यार की बातें जी-23 वालों से कर लो. बहुत टमाटर से मारा है कपिल सिब्बल को. सचिन पायलट से भी प्यार से बात करें. छत्तीसगढ़ में भी बघेल और सिंहदेव के बीच प्यार फैलाएं, पंजाब में भी प्यार फैलाएं. आप अपनी पार्टी के भीतर प्यार फैलाएं.

'हिंदू धर्म और हिंदुत्व में अंतर है', राहुल गांधी का BJP-RSS पर वार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com