केरल के पलक्कड़ में आरएसएस नेता की हत्या, कुछ घंटों पहले हुआ था PFI नेता का मर्डर

घटना से कुछ घंटे पहले पास के एक गांव में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक नेता की हत्या कर दी गई. दोपहर में RSS नेता की हत्या के बाद स्थानीय लोगों ने आसपास के इलाकों में दुकानें बंद करा दी और पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी.

केरल के पलक्कड़ में आरएसएस नेता की हत्या, कुछ घंटों पहले हुआ था PFI नेता का मर्डर

Kerala Political Murder : केरल के पलक्कड में हत्याओं से तनाव

पलक्कड़ :

केरल के पलक्कड़ (Kerala Palakkad) जिले में शनिवार को आरएसएस के एक नेता की हत्या (RSS Leader Murder) कर दी गई. इससे कुछ घंटे पहले इसी जिले में पीएफआई के एक नेता की हत्या का मामला सामने आया था. पुलिस ने कहा कि आरएसएस के पदाधिकारी एस के श्रीनिवासन पर छह अज्ञात हमलावरों ने मेलमुरी में उनकी मोटरसाइकिल की दुकान पर हमला किया. इस घटना से कुछ घंटे पहले पास के एक गांव में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक नेता की हत्या कर दी गई. दोपहर में RSS नेता की हत्या के बाद स्थानीय लोगों ने आसपास के इलाकों में दुकानें बंद करा दी और पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है.

टीवी चैनल द्वारा प्रसारित आस-पास की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि हमलावर तीन मोटरसाइकिल पर सवार होकर दुकान पर पहुंचे और उनमें से तीन ने श्रीनिवासन पर हमला कर दिया. आरएसएस नेता की हत्या के बाद मौके से फरार हुए अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने व्यापक छापेमारी शुरू कर दी है.एडीजीपी विजय सखारे 24 घंटे के भीतर हुई दो राजनीतिक हत्याओं की जांच के साथ समन्वय करने के लिए पलक्कड़ शहर पहुंचेंगे और वहां रहेंगे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, केरल सशस्त्र पुलिस-1 (केएपी-1) की तीन कंपनियों को पलक्कड़ जाने का निर्देश दिया गया है.

सशस्त्र पुलिस बटालियन के लगभग 270 सदस्य सुरक्षा उपायों के तहत पलक्कड़ में डेरा डालेंगे. इस बीच, पुलिस ने शनिवार को कथित तौर पर पिछले दिन सुबैर की हत्या के सिलसिले में आरएसएस के चार कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. सुबैर (43) की जिले के एलाप्पल्ली में कथित तौर पर उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह शुक्रवार दोपहर एक मस्जिद में नमाज अदा कर घर लौट रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएफआई नेता का शव यहां के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया. बड़ी संख्या में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया और पीएफआई कार्यकर्ताओं की मौजूदगी के साथ सुबैर के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान ले जाया गया. पीएफआई ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि उसके नेता की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ है. पुलिस को आशंका है कि प्रतिशोध में आरएसएस नेता पर हमला किया गया.