यह ख़बर 25 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आरएसएस के लोग बम बनाने का प्रशिक्षण देते हैं : दिग्विजय सिंह

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) पर एक बार फिर जोरदार हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि आरएसएस बम बनाने का प्रशिक्षण देता है।
नीमच (मध्य प्रदेश):

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) पर एक बार फिर जोरदार हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि आरएसएस बम बनाने का प्रशिक्षण देता है।

मालवा के दो-दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस महासचिव ने गुरुवार को कहा कि वर्ष 1992 में आरएसएस के सेवा भारती के नीमच स्थित कार्यालय में बम बनाए जा रहे थे और तभी विस्फोट भी हुआ था, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि तब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी, जिसके चलते यह मामला दबा दिया गया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1993 में जब कांग्रेस सत्ता में आई, तो इस बम कांड को फिर खोला गया और आरएसएस के कालू सिंह पथरोड़ नामक प्रचारक को गिरफ्तार किया गया था। वह सरस्वती शिशु मंदिर, खरगौन में प्राचार्य था। दिग्विजय सिंह के अनुसार, आरएसएस कहता है कि सरस्वती शिशु मंदिर बच्चों को संस्कार देते हैं, लेकिन जब वहां ऐसे प्राचार्य होंगे तो बच्चे हिंसक रास्ते पर तो जाएंगे ही और भाजपा ऐसे संगठनों का समर्थन करती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा को कट्टरपंथी ताकतों की पोषक बताते हुए दिग्विजय ने कहा कि भाजपा के साथ अकाली दल और शिवसेना जैसे संगठन हैं, जो मूल रूप से धार्मिक उन्माद फैलाकर अन्य धर्मों के लोगों को प्रताड़ित करते हैं। दिग्विजय ने भाजपा को राज करने वाली नहीं, व्यवसाय करने वाली पार्टी बताते हुए गैमन इंडिया को सिंगरौली-रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग के 900 करोड़ रुपये के ठेके दिए जाने पर कड़ा ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में इस कंपनी को भोपाल में हजारों करोड़ की जमीन मात्र 250 करोड़ रुपये में दे दी थी।