बिहार में रेलवे परीक्षा परिणाम से आक्रोशित अभ्यर्थियों का पटना रेलवे स्टेशन पर हंगामा, पुलिस का लाठीचार्ज

आरआरबी ने 13 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी. इसके नतीजों में बोर्ड द्वारा कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार का चयन कर लिया गया है.

बिहार में रेलवे परीक्षा परिणाम से आक्रोशित अभ्यर्थियों का पटना रेलवे स्टेशन पर हंगामा, पुलिस का लाठीचार्ज

बिहार में रेलवे परीक्षा के परिणाम से नाराज हैं तमाम अभ्यर्थी

पटना:

बिहार में रेलवे की आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा के परिणामों से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने सोमवार को पटना रेलवे स्टेशन पर धावा बोल दिया. नतीजे सामने आने के बाद नाराज छात्रों ने घंटों ट्रेन को रोककर विरोध प्रदर्शन किया. घंटों मशक्कत के बाद भी जब अभ्यर्थी नहीं माने तो पटना के राजेंद्र नगर पर जमा रेलवे के परीक्षा में असफल छात्रों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट सामने आने के बाद से ही नाराज अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे थे. इसी कवायद में प्रदर्शनकारियों ने पटना राजेंद्र नगर टर्मिनल पर ट्रेन के सामने बैठकर प्रदर्शन किया.

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी कई घंटों तक रेलवे ट्रैक पर बैठे रहे. वहीं रेलवे पुलिस का कहना है कि कोई भी छात्र बातचीत करने को तैयार नहीं है. गौरतलब है कि RRB द्वारा एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. अब तक 15 क्षेत्रों के लिए रिजल्ट जारी किए गए हैं.

aajmed6g

Bihar RRB NTPC Patna Railway Station 1

इसके बाद छात्रों में रिजल्ट को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है. आरआरबी ने 13 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी. इसके नतीजों में बोर्ड द्वारा कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार का चयन कर लिया गया है. ऐसी परिस्थिति में एक उम्मीदवार की वजह से दो से तीन छात्र दौड़ से बाहर हो गए और चयन से वंचित रह गए.

bg7s3u5g

Bihar RRB NTPC Patna Railway Station 2


राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन पर प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया. कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं और कई रेलगाड़ियों के आवागमन में देरी हुई.

रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 24 जनवरी को राजेंद्रनगर टर्मिनल/पटना से प्रस्थान करने वाली ट्रेन जिनका परिचालन रद्द किया गया है: 

1.    12309 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस।
2.    12393 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ।
3.    13288 राजेंद्र नगर टर्मिनल-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस ।
4.    12352 राजेंद्र नगर टर्मिनल-हावड़ा एक्सप्रेस ।
5.    13201 पटना-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस

परिवर्तित मार्ग से चलाई गईं ट्रेनें :- 
1. 24 जनवरी को भागलपुर से प्रस्थान करने वाली 12367 भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनस विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया किउल-गया-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते.
2. 24 जनवरी को दानापुर से प्रस्थान करने वाली 13402 दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया पटना-पाटलिपुत्र-शाहपुर पटोरी-बरौनी-मुंगेर के रास्ते.
3. 24 जनवरी को हटिया से प्रस्थान करने वाली 18626 हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया पटना-पाटलिपुत्र-शाहपुर पटोरी-बरौनी-मानसी के रास्ते ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 आंशिक समापन/प्रारंभ कर चलायी जाने वाली ट्रेन:- 
1. 23 जनवरी को नई दिल्ली से प्रस्थान कर 24.01.2022 को इसलामपुर पहुंचने वाली  20802 नई दिल्ली-इसलामपुर मगध एक्सप्रेस का आंशिक समापन पटना जंक्श्न में किया गया ।
2. 24 जनवरी को इसलामपुर से प्रस्थान करने वाली 18623 इसलामपुर-हटिया एक्सप्रेस इसलामपुर के बदले पटना जंक्श्न से रांची के लिए प्रस्थान करेगी ।