ट्रेन पर चढ़ते वक्त प्लेटफॉर्म पर गिरा यात्री, आरपीएफ जवान ने फरिश्ता बन बचाई जान...देखें वीडियो

रेलवे प्लेटफॉर्म पर अक्सर यात्री (Passengers) हादसे का शिकार होते हैं. अब एक ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ट्रेन में चढ़ते वक्त यात्री फिसलकर गिर जाता है. लेकिन शुक्र इस बात का रहा कि आरपीएफ जवान ने वक्त रहते यात्री को बचा लिया.

ट्रेन पर चढ़ते वक्त प्लेटफॉर्म पर गिरा यात्री, आरपीएफ जवान ने फरिश्ता बन बचाई जान...देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

मुंबई:

रेलवे प्लेटफॉर्म (Railway Platform) पर अक्सर दिल दहला देने वाली घटनाएं घटती रहती है. इसलिए हमेशा लोगों को चौकन्ना रहने की हिदायतें दी जाती रहती है. लेकिन इसके बावजूद कई बार ऐसे वाकये घट जाते हैं, जिससे लोगों की जान पर बन आती है. यही वजह है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर अक्सर यात्री (Passengers) हादसे का शिकार होते हैं. अब एक ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है. जिसमें साफ दिख रहा है कि मुंबई के वडाला रेलवे स्टेशन पर एक यात्री हादसे का शिकार होते-होते बचा.  गनीमत ये रही कि आरपीएफ के सिपाही नेत्रपाल सिंह ने वक्त रहते यात्री की  जान बचा ली.

सोशल मीडिया पर भी इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देख जा सकता है कि चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त यात्री गिर जाता है. जैसे ही यात्री प्लेटफॉर्म पर गिरता है, आरपीएफ कांस्टेबल तुरंत उसे खींचकर सुरक्षित निकाल लेता है. रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे में आरपीएफ अधिकारी की तेजतर्रार कार्रवाई कैद हो गई. वीडियो के कैप्शन में मध्य रेलवे ने लिखा, 'आरपीएफ कांस्टेबल नेत्रपाल सिंह की समय पर की गई कार्रवाई ने वडाला स्टेशन पर फिसल कर गिर पड़े एक यात्री की जान बचा ली.

यहां देखिए वीडियो-

ये भी पढ़ें: पार्टी के लिए पद छोड़ने को तैयार था गांधी परिवार : कांग्रेस नेता

इस घटना का वीडियो खुद सेंट्रल रेलवे ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर भी किया है. वीडियो जारी होने के बाद यात्री की जान बचाने वाले आरपीएफ जवान की हर जगह तारीफ हो रही है. रेलवे (Railway) की ओर से लगातार समझाने के बावजूद भी लोग अपनी जान जोखिम में डालते हैं और चलती ट्रेन पर चढ़ने या उससे उतरने की कोशिश करते हैं, जिस वजह से कई बार ऐसे खतरनाक हादसे घट जाते हैं, जिनमें इंसान की जान चली जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सवेरा इंडिया: योगी आदित्‍यनाथ ने दिल्‍ली में BJP के बड़े नेताओं से की मुलाकात