रिटायर्ड पुलिसवाले ने भाई के साथ मिलकर मां को 10 साल तक कमरे में रखा कैद, दर्ज हुआ मुकदमा

दोनों भाईयों ने मिलकर अपनी मां को घर में बंद करके रखा हुआ था. तमिल विश्वविद्यालय पुलिस ने चेन्नई में काम करने वाले 50 वर्षीय पुलिस निरीक्षक शनमुगसुंदरम और उनके छोटे भाई वेंकटेशन (45), पट्टुकोट्टई के खिलाफ धारा 24 के तहत मामला दर्ज किया है.

रिटायर्ड पुलिसवाले ने भाई के साथ मिलकर मां को 10 साल तक कमरे में रखा कैद, दर्ज हुआ मुकदमा

समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने बचाया

तंजावुर:

चेन्नई में एक 72 साल की महिला को उसके दो बेटों ने पिछले दस साल से कैद किया हुआ था. जानकारी के मुताबिक एक रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर शनमुगसुंदरम ने अपने भाई वेंकटेशन के साथ मिलकर यह काम किया. इन दोनों ने मिलकर अपनी मां ज्ञानज्योति को उनके घर में बंद करके रखा हुआ था. तमिल विश्वविद्यालय पुलिस ने शनमुगसुंदरम और उनके छोटे भाई वेंकटेशन पट्टुकोट्टई के खिलाफ धारा 24 के तहत मामला दर्ज किया.  

पत्रकारों से बात करते हुए, शनमुगसुंदरम ने अपने छोटे भाई पर आरोप लगाते हुए कहा कि वेंकटेशन हर महीने अपनी मां की 30,000 रुपये की पेंशन का उपयोग कर रहा था और वह उनकी मां के स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार था. समाज कल्याण विभाग के अनुसार, 72 वर्षीय ज्ञानजोथी को समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने एक अज्ञात व्यक्ति की गुप्त सूचना के बाद बचाया.  जिला कलेक्टर दिनेश पोनराज ओलिवर ने कहा कि महिला को तंजावुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि डॉक्टरों से उसके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है.

ये भी पढ़ें: Karnataka : हुबली में पुलिस स्टेशन पर पथराव के बाद धारा 144 लागू, 4 पुलिसकर्मी घायल 

शुक्रवार को, पड़ोसियों ने अधिकारियों को सूचित किया था कि बेटों ने अपनी मां के लिए भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की थी क्योंकि वे कहीं और रहते थे.  पुलिस ने कहा कि जब भी उसे भूख लगती और उसे भोजन की आवश्यकता होती, तो ज्ञानजोथी अलार्म बजा देती और पड़ोसी बंद घर में बिस्कुट या फल फेंक देते. हालांकि पड़ोसियों को उसकी स्थिति के बारे में पता था, लेकिन उन्होंने डर से जानकारी को दबा दिया. पुलिस की मदद से, समाज कल्याण विभाग के कर्मियों ने घर में तोड़फोड़ की क्योंकि उसके बेटों ने चाबी देने से इनकार कर दिया और वृद्ध महिला को बचाने में कामयाब रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Hanuman Jayanti Violence : जहांगीरपुरी हिंसा मामले की पुलिस ने शुरू की जांच