यह ख़बर 15 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इस अंजुमन में आपको आना है बार-बार!

खास बातें

  • राज्यसभा के नामित फिल्म अभिनेत्री रेखा संसद आज शपथ ली। पीले रंग की रेशमी साड़ी पहनी रेखा ने अंग्रेजी में शपथ ली और आज की संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने लगीं।
नई दिल्ली:

राज्यसभा के नामित फिल्म अभिनेत्री रेखा संसद आज शपथ ली। पीले रंग की रेशमी साड़ी पहनी रेखा ने अंग्रेजी में शपथ ली और आज की संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने लगीं।

चर्चित फिल्म अभिनेत्री रेखा ने आज मनोनीत सदस्य के रूप में राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली।

रेखा गणेशन ने अंग्रेजी में शपथ ली। शपथ के लिए नाम पुकारे जाने पर और उनके शपथ लेने के बाद सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया। रेखा के शपथ ग्रहण करने के बाद सभापति हामिद अंसारी ने उन्हें बधाई दी। रेखा ने हाथ जोड़कर सदन में मौजूद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, विपक्ष के नेता अरूण जेटली सहित अन्य सदस्यों का अभिवादन किया।

रेखा सदन की बैठक शुरू होने के कुछ मिनट पहले आयीं और मनोनीत सदस्य एच के दुआ ने उन्हें अपनी सीट दी। रेखा को सदन में 99 नंबर की सीट मिली है।

जया बच्चन कुछ समय पहले ही सदन में आ गयी थीं और हिंदी फिल्मों की दोनों चर्चित अभिनेत्रियों ने एक दूसरे का अभिवादन नहीं किया।

शपथ ग्रहण करने के बाद रेखा अपनी सीट पर आयी। उनके एक ओर मनोनीत अनु आगा की सीट है। दूसरी ओर मनोनीत अशोक एस गांगुली की सीट है। गांगुली के बगल में बैठे जावेद अख्तर को रेखा से कुछ बातचीत करते देखा गया। प्रश्नकाल के दौरान 11 बजकर करीब 20 मिनट पर रेखा सदन से बाहर चली गयीं।

बताया जा रहा है कि संसद के गेट पर मीडिया की इतनी भीड़ थी कि उन्हें दो गेट से भीतर लेने जाने की कोशिश नाकाम रही और अंत में उन्हें उस गेट से भीतर ले जाया गया जहां से पीएम को संसद में प्रवेश दिया जाता है।

बताया जा रहा है कि सांसदों वाले गेट पर मीडिया की भीड़ देखकर वह कार से नीचे उतरने को तैयार नहीं हुईं और उन्हें राज्यसभा लेने आए राजीव शुक्ला से उन्होंने कहा कि वह किसी दूसरे गेट से उन्हें भीतर लेकर जाएं। कहा जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी भावी सांसद को सांसदों के गेट के बजाय पीएम के लिए बने गेट से भीतर ले जाया गया हो। यह भी  अपने आप में पहली बार है कि किसी सांसद के शपथग्रहण को लेकर मीडिया इतना बेताब हो।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व जब रेखा को राज्य सभा के लिए नामित किया गया था तब वर्तमान सांसद जया बच्चन ने अपनी सीट बदलने का आवेदन किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया। कहा जा रहा था कि जया का यह आवेदन रेखा से दूरी बनाए रखने के लिए था जबकि जया की पार्टी सपा का कहना है कि यह मात्र पार्टी सांसदों के करीब बैठने के लिए जया द्वारा किया गया आवेदन था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)