यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आरोप गलत हुए तो मानहानि का सामना करने को तैयार : केजरीवाल

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा यदि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर लगाए गए आरोप गलत साबित होते हैं, तो वह मानहानि के मामले का सामना करने को तैयार हैं।
नई दिल्ली:

इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के नेता अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा यदि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर लगाए गए आरोप गलत साबित होते हैं, तो वह मानहानि के मामले का सामना करने को तैयार हैं।

केजरीवाल ने शुक्रवार को वाड्रा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने गुड़गांव और अन्य स्थानों पर बाजार भाव से सस्ते दरों पर जमीनें लीं और उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमाया।

बिजली और पानी की दरों में हुई वृद्धि के खिलाफ बिजली-पानी सत्याग्रह पर निकले केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि वे तब तक बिजली और पानी के बिल का भुगतान न करें जब तक कि मूल्य वृद्धि सरकार वापस नहीं ले लेती। उन्होंने कहा, हर किसी को भय खत्म करना पड़ेगा। हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ उठ खड़ा होना होगा और एकजुटता से इसका मुकाबला करना होगा। देश में कोई विपक्ष नहीं रहा। जनता विपक्ष में है। मैं तो यहां बस जागरूकता फैलाने के लिए हूं।

केजरीवाल ने कहा कि राजधनी में उन्होंने एक श्रमिक के घर में बिजली का कनेक्शन लगवाया, लेकिन बाद में उसका कनेक्शन काट दिया गया। उसका 15,000 रुपये का बिजली का बिल बकाया हो गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने फिर से उस श्रमिक का बिजली कनेक्शन लगवाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, शनिवार को हमने उस गरीब का बिजली कनेक्शन लगवाया। अब हर किसी को यह जिम्मेदारी समझनी है। यदि वे कनेक्शन काटते हैं, तो हम उसे फिर से लगाएंगे। सांसदों और पूर्व सांसदों का बिजली कम्पनियों पर भारी बकाया है, लेकिन उनके कनेक्शन नहीं काटे जाते। गरीब लोगों को डराया जा रहा है। हमें लड़ना होगा।