फेसबुक पर सबसे ऊपर ट्रेंड कर रहे हैं रवीश कुमार, सलमान खान नंबर 8 पर

फेसबुक पर सबसे ऊपर ट्रेंड कर रहे हैं रवीश कुमार, सलमान खान नंबर 8 पर

फेसबुक पर ट्रेंड कर रहे हैं रवीश कुमार

कल जब पूरा देश ‘हिट एंड रन केस’ में सलमान ख़ान पर आने वाले फ़ैसले का सांसें रोके इंतज़ार कर रहा था, सलमान के पक्ष और विपक्ष में अपनी राय रख रहा था तब एनडीटीवी के रवीश कुमार ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान ख़ान को एक खुली चिट्ठी लिखी।

इस ख़ुली चिट्ठी में रवीश ने सलमान ख़ान को लिख़ा कि कैसे 1989 में सलमान की हीरो के तौर पर रिलीज़ हुई पहली फिल्म मैंने प्यार किया के साथ उनका और सलमान ख़ान का एक हीरो और दर्शक वाला अटूट रिश्ता जुड़ गया था।

रवीश ने अपनी चिट्ठी में सलमान से कहा कि कैसे वे सलमान के अपरिपक्व और सतही एक्टिंग में भी उनके व्यक्तिव की ईमानदारी और ठहराव को देख पाते थे। दोनों का रिश्ता समय के साथ हम आपके हैं कौन, अंदाज़ अपना-अपना, करण अर्जुन, ख़ामोशी, वॉन्टेड, दबंग और हम दिल दे चुके सनम से लगातार ग़हरी होती चली गई।

रवीश के अनुसार सलमान दिमाग़ के रास्ते दिल पर राज करने वाले अभिनेता हैं जिसकी बराबरी न शाहरुख़ ख़ान कर पाए न ही आमिर ख़ान। इस सब में पर्दे के बाहर सलमान की ईमेज और लगातार किए जा रहे अच्छे कामों का भी अहम् रोल रहा।
उन्हें यारों का यार और ज़रुरतमंदों का सबसे बड़ा सहारा बताया गया। उन्होंने अपनी संस्था बींग ह्यूमन के ज़रिए हज़ारों बच्चों का इलाज कराया जो आज स्वस्थ जीवन जी रहे हैं।

रवीश ने सलमान की सज़ा पर दुख़ तो जताया लेकिन उनसे गुज़ारिश की वे कोर्ट के इस फ़ैसले का सम्मान करें और जेल में प्रायश्चित कर एक बेहतर इंसान बनकर सामने आएं। ताकि जब फिर से सिनेमा हॉल में उनकी फिल्म रिलीज़ होगी तब वे फिर से वहाँ सबसे पहले पहुंचकर टिकट खरीदें और उनकी फिल्म देखें।

रवीश का ये ब्लॉग हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों ही भाषाओं में एनडीटीवी हिंदी और इंग्लिश के वेबसाइट पर छपी थी। जिसे हिंदी में तक़रीबन 2600 लोगों ने फेसबुक पर शेयर कियाऔर 230 लोगों ने रीट्वीट।

अंग्रेज़ी में रवीश के इस ब्लॉग को ट्विटर पर 721 लोगों ने रीट्वीट किया और फेसबुक पर ये ब्लॉग 21000 बारशेयर किया गया। हिंदी भाषा में ये ब्लॉग 20 हज़ार से उपर लोगों तक पहुंचा और इंग्लिश में तक़रीबन 9 हज़ार लोगों तक। ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

इस चिट्टी के वायरल होने के कारण आज यानि सलमान ख़ान की सज़ा के ऐलान के एक दिन बाद जहाँ रवीश फेसबुक में नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहे हैं तो सलमान आठवें नंबर पर।

फेसबुक पर आज पूरे दिन यानि लगभग 10 घंटे से रवीश कुमार टॉप पर ट्रेंड कर रहे हैं, सुपरस्टार सलमान ख़ान को छोड़कर जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमने जब खुद रवीश से इस बारे में प्रतिक्रिया देने को कहा तो उन्होंने कहा, ‘मैं खुद हैरान हूं’।