विज्ञापन
This Article is From Jul 23, 2019

संसद में फजीहत करा बैठे अखिलेश यादव, भोजपुरी फिल्मों के स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने उनके दावे को नकारा

सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान सपा सदस्य यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती’ सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपये मासिक की राशि भी दी जाती थी. इसके आगे उन्होंने जोड़ा कि इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी 'यश भारती' मिल चुका है.

संसद में फजीहत करा बैठे अखिलेश यादव, भोजपुरी फिल्मों के स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने उनके दावे को नकारा
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव संसद में उस समय अपनी फजीहत करा बैठे जब उन्होंने दावा किया कि भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन को उनकी सरकार ने यश भारती सम्मान दिया था और वह आज भी पुरस्कार से जुड़ी पेंशन ले रहे हैं. लेकिन रविकिशन ने संसद में ही अखिलेश के उस दावे को खारिज कर दिया और कहा, 'अखिलेश यादव जी ने कहा कि मुझे यश भारती मिला. जबकि ऐसा नहीं है. मुझे न तो सपा की सरकार और न ही बसपा की सरकार में यह सम्मान मिला तथा कोई सम्मान राशि भी नहीं मिली है'.  आपको बता दें कि सदन में प्रश्नकाल के दौरान पद्म पुरस्कारों से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान सपा सदस्य यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सपा सरकार विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देने वालों को ‘यश भारती' सम्मान देती थी और पेंशन के तौर पर 50 हजार रुपये मासिक की राशि भी दी जाती थी. इसके आगे उन्होंने जोड़ा कि इस सदन में मौजूद सदस्य रवि किशन को भी 'यश भारती' मिल चुका है. मेरा सवाल है कि क्या केंद्र सरकार भी पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के लिए कोई सम्मान राशि देना शुरू करेगी. 

विधानसभा उपचुनाव: SP को मुस्लिम वोट बैंक संजोने की चिंता, मायावती के अलग होने के बाद अखिलेश की बढ़ी चुनौती

लोकसभा चुनाव 2019 : गोरखपुर में क्या ब्राह्मण मतदाता रवि किशन को देंगे वोट?

अखिलेश की मिली NSG सुरक्षा हटीआधुनिक हथियारों से लैस 22 'ब्लैक कैट' कमांडो के घेरे में रहते थे सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब...

केंद्र सरकार  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को दिया गया जेड प्लस श्रेणी का ‘ब्लैक कैट' सुरक्षा कवच वापस लेने जा रही है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा गृह मंत्रालय द्वारा की गई, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को उपलब्ध कराया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कवर वापस लेने का फैसला किया गया. अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि अखिलेश को किसी दूसरी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की सेवा मुहैया कराई जाएगी या उनका केंद्रीय सुरक्षा कवच पूरा हटा लिया गया है. उन्होंने कहा कि यादव के पिता और सपा के क्षत्रप मुलायम सिंह यादव का एनएसजी ‘ब्लैक कैट' सुरक्षा कवच पहले की तरह बरकरार रहेगा. 

अखिलेश यादव से छिनी जेड प्लस सिक्योरिटी​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
संसद में फजीहत करा बैठे अखिलेश यादव, भोजपुरी फिल्मों के स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने उनके दावे को नकारा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com