राजस्थान में भयंकर सड़क दुर्घटना, परीक्षा देने जा रहे 6 यात्रियों की मौत

Rajasthan दुर्घटना में वैन में सवार दो युवकों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. जबकि चार अन्य युवकों ने अस्पताल में जान गंवाई. दुर्घटना में कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं. इन्हें जयपुर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करया गया है.

राजस्थान में भयंकर सड़क दुर्घटना, परीक्षा देने जा रहे 6 यात्रियों की मौत

Rajasthan में सड़क हादसे में 6 परीक्षार्थियों की मौत (प्रतीकात्मक)

जयपुर:

राजस्थान के चाकसू के पास शनिवार सुबह एक सड़क दुर्घटना (Rajasthan road accident) में 6 यात्रियों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, मरने वाले युवक अध्यापक पात्रता परीक्षा (Riet) देने जा रहे थे. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ashok Gehlot) ने हादसे पर दुख जताया है. जयपुर के चाकसू में नेशनल हाईवे 12 पर शनिवार सुबह यह वाकया उस समय हुआ जब एक वैन, ट्रेलर से जा टकराई.  इस दुर्घटना में वैन में सवार दो युवकों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. जबकि चार अन्य युवकों ने अस्पताल में जान गंवाई. दुर्घटना में कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं. इन्हें जयपुर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करया गया है.

वैन में सवार युवक राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) देने जा रहे थे. यह परीक्षा रविवार को होनी है. मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद की घोषणा की है. गहलोत ने कहा, ‘‘चाकसू में सड़क हादसे में छह  परीक्षार्थियों की मृत्यु दुखद है. मैं भगवान से सभी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.


मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. गहलोत ने REIT परीक्षा देने जा रहे युवाओं से यात्रा के समय सावधानी व संयम बरतने की अपील भी की गई है. सीएम ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों से निवेदन करता हूं कि यात्रा करते हुए सावधानी बरतें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेज गति एवं असावधानीपूर्ण तरीके से वाहन न चलाएं, मुमकिन हो तो सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें. कोई भी परीक्षा आपके जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है.गौरतलब है कि राजस्थान में तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती के लिए रीट परीक्षा 26 सितंबर को होनी है. जिसमें राज्य भर के 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठेंगे.