CM अशोक गहलोत के घर पर हो रही है राजस्थान कैबिनेट की बैठक, राज्यपाल के सवालों के जवाबो पर चर्चा की उम्मीद

Rajasthan Crisis: बैठक में विधानसभा सत्र बुलाने के संशोधित प्रस्ताव पर राज्यपाल द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है.  

CM अशोक गहलोत के घर पर हो रही है राजस्थान कैबिनेट की बैठक, राज्यपाल के सवालों के जवाबो पर चर्चा की उम्मीद

सीएम आवास पर हो रही है बैठक (फाइल फोटो)

जयपुर:

Rajasthan Crisis: राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) द्वारा विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव दोबारा वापस भेजे जाने के एक दिन बाद सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपने आवास पर कैबिनेट की मीटिंग (Gehlot Cabinet) कर रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि बैठक में प्रस्ताव पर राज्यपाल द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर चर्चा हो रही है. बता दें कि शुक्रवार को गहलोत द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर राजभवन की ओर से कहा गया है कि राज्यपाल की विधानसभा का सत्र न बुलाने की कतई मंशा नहीं है. बयान में राज्य सरकार से कहा गया है कि वो सत्र बुलाने की कार्यवाही शुरू करें, लेकिन तीन शर्तों का खास ध्‍यान रखें. इसमें उन्होंने 21 दिनों का नोटिस और विधायकों की सोशल डिस्टेंसिंग का जिक्र किया. 

Read Also: राजस्थान : SC जाने के मूड में मायावती, बोलीं - कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए कर रहे थे सही वक्त का इंतज़ार

वहीं इससे पहले राज्यपाल ने पहला प्रस्ताव भी वापस भेज दिया था. इसमें राजभवन द्वारा 6 बिंदुओं पर का जिक्र किया था. पहले प्रस्ताव में उन्होंने किसी भी प्रकार के एजेंडा का जिक्र नहीं होना और तय तारीख जैसे सवाल उठाए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री ने कानूनविदों के साथ लंबे विमर्श के बाद दूसरी बार प्रस्ताव भेजा. जिसके जवाब में राज्यपाल ने पूछा कि क्या विश्वास मत लाना चाहते हैं. आपके प्रस्ताव में इसका जिक्र नहीं है लेकिन पब्लिक मीटिंग में आपने इसका जिक्र किया है. 

Read Also:  राजस्थान संकट पर बोले BJP नेता, 'सियासत केवल सत्र बुलाने के लिए नहीं, इसके पीछे भी...'

राज्यपाल ने सीएम गहलोत को सलाह दी है कि विधानसभा सत्र के लिए 21 दिन का नोटिस दिया जाना चाहिए. अगर विश्वास मत की नौबत आती है तो इसका प्रसारण लाइव किया जाना चाहिए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : राजस्थान का संकट - राज्यपाल की मनमानी