पोखरण : सेना को सब्जी सप्लाई करने वाला निकला ISI का जासूस, आगरा में तैनात जवान कर रहा था मदद

सूत्रों के मुताबिक- उसके पास सेना के बेहद सीक्रेट दस्तावेज और आर्मी एरिया का नक्शा भी बरामद हुआ है.  सेना के अफसर ये दस्तावेज उसे मुहैया करवाते थे. आगरा में तैनात एक जवान ने उसे मुहैया करवाए थे.

पोखरण : सेना को सब्जी सप्लाई करने वाला निकला ISI का जासूस, आगरा में तैनात जवान कर रहा था मदद

राजस्थान के पोखरण से दिल्ली पुलिस ने आईएसआई के जासूस को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में हबीब खान नाम के आरोपी को राजस्थान के पोखरण (Pokhran) से अरेस्ट किया है. पकड़ा गया जासूस आईएसआई को गोपनीय जानकारियां लीक कर रहा था. उसकी गिरफ्तारी से जासूसी के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.हबीबुर्रहमान आईएसआई के लिए काम करता है. वह पाकिस्तान भी जा चुका है.

सूत्रों के मुताबिक- उसके पास सेना के बेहद सीक्रेट दस्तावेज और आर्मी एरिया का नक्शा भी बरामद हुआ है.  सेना के अफसर ये दस्तावेज उसे मुहैया करवाते थे. आगरा में तैनात एक जवान ने उसे मुहैया करवाए थे. ये दस्तावेज अब उसे कमल नाम के शख्स को सौंपने थे. हबीब से पूछताछ जारी है. कुछ अन्य लोग भी हिरासत में लिए गए हैं. दिल्ली पुलिस आज इस रैकेट के बारे में और खुलासा कर सकती है. 


बता दें कि हबीब बीकानेर का निवासी है और सोशल वर्क से भी जुड़ा हुआ है. वह कॉन्ट्रेक्टर के रूप में कई साल से काम कर रहा था. फिलहाल उसके पास आर्मी एरिया में सब्जी सप्लाई करने का ठेका था. वह पोखरण में ही इंदिरा रसोई में भी सब्जी सप्लाई के ठेके से जुड़ा हुआ था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली पुलिस हबीब को पोखरण से दिल्ली लाकर पूछताछ कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि इस नेटवर्क में और कौन कौन लोग शामिल हैं, इस पर जल्द ही खुलासा हो पाएगा. पता चल पाएगा कि आईएसआई के लिए काम करने वाले इस जासूसी नेटवर्क से कौन-कौन लोग जुड़े हैं.