राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सवाई माधोपुर के अस्पताल में लगाया पोंछा

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सवाई माधोपुर के अस्पताल में लगाया पोंछा

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अस्पताल में पोंछा लगाते हुए।

जयपुर:

इस साल स्वच्छ भारत अभियान की सालगिरह पर 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी ने सफाई अभियान की बात तो नहीं छेड़ी लेकिन राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पोंछा जरूर उठाया। औचक निरीक्षण करने सवाई माधोपुर के अस्पताल में पहुंची वसुंधरा राजे ने अस्पताल का दौरा किया और साथ में सफाई भी की। कांग्रेस का आरोप है विवादों में घिरी मुख्यमंत्री अपने छवि सुधारना चाहती हैं।

सांसद और विधायक से भी कराई सफाई
गांधी जयंती समारोह के बाद सवाई माधोपुर के दौरे पर पहुंचीं मुख्यमंत्री अचानक वहां के जिला अस्पताल पहुंचीं। वसुंधरा राजे ने पहले तो अस्पताल का निरीक्षण किया फिर उनके हाथ में कोने में पड़ा पोंछा लग गया। मुख्यमंत्री ने पोंछा उठाया और उसे लगाना शुरू किया। इसके बाद उनके साथ चल रहे सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया और विधायक दिया कुमारी से भी मुख्यमंत्री ने पोंछा लगवाया।

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देती हुईं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे।

वसुंधरा राजे ने कहा कि 'मैं  बार-बार ध्यान दिलाना चाहती हूं कि यह एक सिंबल है, अगर हम झाड़ू उठा सकते हैं तो सबको करना है। टूरिज्म का यह स्टेट है, लोग बहार से आते हैं तो उन्हें साफ दिखना चाहिए।' सवाई माधोपुर की विधायक दिया कुमारी ने कहा 'यह सिर्फ एक फोटो ऑप नहीं रह जाए, यह औपचारिकता नहीं बन जाए। हम डोर टू डोर कलेक्शन भी शुरू करने वाले हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन कांग्रेस का आरोप है कि सफाई इंडेक्स में राजस्थान के ज्यादातर पर्यटन स्थलों को रैंकिंग बहुत नीचे है। ऐसे में  ठोस व्यवस्था की जरुरत है।