16 शर्तों के साथ राज ठाकरे को औरंगाबाद में सभा करने की मिली अनुमति

महाराष्ट्र में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ये सभा करने जा रहे हैं. राज ठाकरे ने राज्य की सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम जारी किया है. जो कि 3 मई तक का है.

16 शर्तों के साथ राज ठाकरे को औरंगाबाद में सभा करने की मिली अनुमति

राज ठाकरे की सभा 1 मई को औरंगाबाद में होने वाली है.

मुंबई:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे को औरंगाबाद में सभा करने की इजाजत मिली गई है. हालांकि सभा की अनुमति देते हुए उनके सामने कुल 16 शर्तें रखी गई हैं. जिनका पालन उन्हें करना होगा. राज ठाकरे की सभा 1 मई को औरंगाबाद में होनी है. सभा को लेकर रखी गई शर्तों के अनुसार सभा में 15 हजार से ज्यादा लोग शामिल नहीं होने चाहिए. सभा में इस्तेमाल होने वाले लाउडस्पीकर पर आवाज सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय डेसिबल लेवल में होनी चाहिए. जबकि सभा का समय शाम साढ़े से रात पौने दस के बीच ही होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-कोयले की कमी के चलते दिल्ली में मेट्रो ट्रेन, अस्पतालों को बिजली आपूर्ति हो सकती है बाधित

प्रशासन की ओर से रखी गई शर्तों के मुताबिक सभा में शस्त्र, तलवार का प्रदर्शन नहीं करना होगा और न ही सभा में किसी तरह का हुडदंग किया जाएगा. साथ ही किसी भी तरह का भड़काऊ भाषण न देने की हिदायत भी दी गई है.

महाराष्ट्र में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ये सभा करने जा रहे हैं. राज ठाकरे ने राज्य की सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम जारी किया है. जो कि 3 मई तक का है. उन्होंने कहा है कि 3 मई तक मस्जिदों से अगर लाउडस्पीकर (Mosque Loudspeakers) नहीं हटाए गए. तो देश भर में मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाई जाएगी.

योगी आदित्यनाथ की तारीफ की

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार के धार्मिक इमारतों से लाउडस्पीकर हटाने के फैसले की बृहस्पतिवार को सराहना की और अपने चचेरे भाई व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पश्चिमी राज्य में दुर्भाग्य से 'भोगी' बैठे हैं. उत्तर प्रदेश में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया था कि एक सरकारी आदेश के बाद प्रदेश में लगभग 11,000 अनधिकृत लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटा दिए गए हैं और अन्य 35,000 की आवाज़ निर्धारित सीमा के भीतर कर दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com