यह ख़बर 17 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही, 37 लोगों की मौत

खास बातें

  • भारी बारिश के कारण गंगा और उसकी सहायक नदियों में अचानक आई बाढ़ से उत्तराखंड में भारी तबाही मची है और इससे 37 लोगों की मौत हो गई जबकि 34 घायल हो गए वहीं 160 से ज्यादा इमारतों को नुकसान पहुंचा है।
रुद्रप्रयाग / देहरादून:

भारी बारिश के कारण गंगा और उसकी सहायक नदियों में अचानक आई बाढ़ से उत्तराखंड में भारी तबाही मची है और इससे 37 लोगों की मौत हो गई जबकि 34 घायल हो गए वहीं 160 से ज्यादा इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने बताया कि राज्य में भारी बारिश जारी है। सात लोग लापता हैं जबकि एक हेलीकाप्टर और चार वाहन पानी में बह गए। उन्होंने बताया कि रुद्रप्रयाग में सबसे ज्यादा 20 लोगों की मौत हुई है जबकि चमोली, टिहरी और उत्तरकाशी जिलों में दो-दो लोगों की मौत हो गई। देहरादून में सात और अल्मोड़ा में चार व्यक्ति के मरने की खबर है।

रुद्रप्रयाग जिले में सबसे ज्यादा तबाही हुई है और कई मकान, मंदिर, होटल, रेस्ट हाउस तथा वाणिज्यिक एवं रिहायशी इमारतें ताश के पत्तों की तरह ध्वस्त हो गईं।

रुद्रप्रयाग में 73 मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए जबकि पिथौरागढ़ में 60, उत्तरकाशी में 19, देहरादून में 10 और टिहरी एवं बागेश्वर में एक-एक मकान के क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने बताया कि देहरादून जिले के कस्टा गांव में एक ही परिवार के चार सदस्यों की सोते हुए उस समय मौत हो गई जब भूस्खलन का मलबा उनके मकान पर आ गिरा। उन्होंने बताया कि देहरादून के प्रेमनगर इलाके में इसी तरह एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई।