राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- हर गुजरते महीने के साथ मोदी मीनार...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर बुधवार को निशाना साधते हुए कहा कि ‘मोदी मीनार’ (Modi Minar) बदहवास तरीके से ऊपर की ओर बढ़ रही है और यह अक्षमता की प्रतीक है.

राहुल गांधी ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- हर गुजरते महीने के साथ मोदी मीनार...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी ने फिर साधा निशाना
  • ट्वीट कर पीएम मोदी पर कसा तंज
  • 'मोदी मीनार' से किया संबोधित
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर बुधवार को निशाना साधते हुए कहा कि ‘मोदी मीनार' (Modi Minar) बदहवास तरीके से ऊपर की ओर बढ़ रही है और यह अक्षमता की प्रतीक है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा,‘‘हर गुजरते महीने के साथ मोदी मीनार बदहवास गति से ऊपर की ओर बढ़ रही है. यह अक्षमता की प्रतीक है.'' उन्होंने हैशटैग ‘मोदी मंदी और मुसीबत' (#ModiMandiAurMusibat) का इस्तेमाल किया.

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- ‘मेक इन इंडिया' अब ‘बाय फ्रॉम चाइना' हो गया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में बेरोजगारी दर का एक चार्ट भी संलग्न किया जिसमें सिंतबर महीने में 7.16 प्रतिशत और अक्टूबर महीने में 8.5 प्रतिशत में बेरोजगारी दर की तुलना की गई है. गौरतलब है कि कांग्रेस बढ़ती बेरोजगारी और आर्थिक मंदी को लेकर प्रधानमंत्री और भाजपा की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार को लगातार घेरती रही है.

पिछले दिनों राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए ही क्षेत्रीय समग्र आर्थिक समझौते (RECP) को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि ‘मेक इन इंडिया' अब ‘बाय फ्रॉम चाइना' (चीन से खरीदो) हो गया है. इसके साथ ही राहुल ने RECP से जुड़ी एक खबर का हवाला देते हुए यह दावा भी किया कि RECP से भारत में सस्ते सामान की बाढ़ आ जाएगी, जिससे लाखों नौकरियां चली जाएंगी और अर्थव्यवस्था को गहरा नुकसान पहुंचेगा.

राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर BJP ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने पूछा- क्या सभी सांसदों को दौरे बंद कर देने चाहिए

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘मेक इन इंडिया' अब ‘बाय फ्रॉम चाइना' बन गया है. हर साल हम प्रति भारतीय के लिए 6000 रुपये की वस्तुओं का आयात करते हैं. 2014 के बाद से आयात में 100 फीसदी का इजाफा हुआ है.''

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: मोदी सरकार पर साधा निशाना