विज्ञापन
This Article is From Sep 01, 2021

रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा - अन्याय के खिलाफ एकजुट हो रहा देश

सब्सिडी वाली रसोई गैस सहित सभी श्रेणियों में एलपीजी (तरलीकृत पेट्रोलियम गैस) सिलेंडर की कीमतों में बुधवार को 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई. दो महीनों से भी कम समय में दरों में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है.

रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा - अन्याय के खिलाफ एकजुट हो रहा देश
गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला खुद मित्रों की छाया में सो रहा है."
नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने घरेलू रसोई गैस सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश इस अन्याय के खिलाफ एकजुट हो रहा है. सब्सिडी वाली रसोई गैस सहित सभी श्रेणियों में एलपीजी (तरलीकृत पेट्रोलियम गैस) सिलेंडर की कीमतों में बुधवार को 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई. दो महीनों से भी कम समय में दरों में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है. गांधी ने घरेलू रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार पर निशाना साधा और हैशटैग "इंडिया अगेंस्ट बीजेपी लूट" का उपयोग करते हुए जनवरी से चार महानगरों में रसोई गैस की दरों में वृद्धि का एक चार्ट साझा किया.

नारद स्टिंग ऑपरेशन केस : ED की चार्जशीट में बंगाल के मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हकीम का नाम

गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला खुद मित्रों की छाया में सो रहा है...लेकिन अन्याय के खिलाफ देश एकजुट हो रहा है.'' कांग्रेस ने हैशटैग का उपयोग करते हुए सोशल मीडिया पर अभियान की शुरुआत की और देशभर के आम लोगों के वीडियो साझा किए, जिसमें वे महंगाई के संबंध में अपनी व्यथा बता रहे हैं. कांग्रेस पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार पर निशाना साधती रही है और केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए कुछ करों को हटा इनमें (करों में) कमी की मांग करती रही है.  कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि घरेलू रसोई गैस की कीमतें पिछले सात वर्षों में दोगुनी हो गई हैं. उन्होंने कहा कि "अच्छे दिन" भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए देश में "लूट" करने के लिए आए हैं.

सुरजेवाला ने हैशटैग का उपयोग करते हुए एक ट्वीट में कहा, ‘‘एक मार्च, 2014- गैस सिलेंडर की क़ीमत 410 रुपये. एक सितंबर, 2021- गैस सिलेंडर की क़ीमत 884 रुपये. सात वर्षों में कीमत दोगुनी से ज्यादा. यही है मोदी जी का ‘अच्छे दिनों' का वादा.'' कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी, आपके राज में दो ही तरह का ‘विकास' हो रहा है: एक तरफ आपके खरबपति मित्रों की आय बढ़ती जा रही है. दूसरी तरफ आमजनों के लिए आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘अगर यही ‘विकास' है तो इस ‘विकास' को अवकाश (छुट्टी) पर भेजने का वक्त आ गया है.'' कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि पार्टी को देशभर में सैकड़ों आम लोगों से महंगाई और उनके सामने आने वाली समस्याओं पर वीडियो संदेश प्राप्त हुए हैं और पार्टी ने उन्हें अपने हैंडल पर साझा किया है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें देशभर से आम भारतीयों के सैकड़ों वीडियो मिले हैं, जिनका जीवन बुनियादी वस्तुओं की लगातार बढ़ती कीमतों से पूरी तरह तबाह हो गया है.''

तृणमूल ने चक्रवात यास से प्रभावित दीघा और सुंदरबन के पुनर्निर्माण के लिए केंद्र से मदद मांगी

गुप्ता ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने लगातार तीसरे महीने रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए हैं.
तेल कंपनियों द्वारा जारी मूल्य अधिसूचना के अनुसार सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब दिल्ली में 884.50 रुपये प्रति सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) है.
रवीश कुमार का प्राइम टाइम : मध्य प्रदेश में मांगी नौकरी, सरकार ने बरसाई लाठियां

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com