राहुल गांधी ने कसा तंज- 'इतने सारे तानाशाहों के नाम 'M' से क्यों शुरू होते हैं?'

किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं. बुधवार को उन्होंने एक ट्वीट में इतिहास में हुए तानाशाहों के नामों की एक लिस्ट दी और कहा कि सारे तानाशाहों के नाम M अक्षर से ही क्यों शुरू होते हैं?

राहुल गांधी ने कसा तंज- 'इतने सारे तानाशाहों के नाम 'M' से क्यों शुरू होते हैं?'

राहुल गांधी किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन (Farmers' Protest) के तहत बड़ा विरोध झेल रही केंद्र की मोदी सरकार पर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार हमलावर हैं. राहुल ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा कि दुनिया के अधिकतर तानाशाहों के नाम M अक्षर से ही क्यों शुरू होते हैं? राहुल ने इसके पहले मंगलवार को भी एक ट्वीट में सरकार पर आरोप लगाया था कि वो किसानों को चुप करके, कुचलने की कोशिश कर रही है.

राहुल ने बुधवार को अपने ट्वीट में इतिहास में हुए कई तानाशाह शासकों के नाम लिखे.

राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि 'मोदी सरकार का राज करने का स्टाइल है- चुप कराओ और कुचल दो.' उनकी यह प्रतिक्रिया ट्विटर की ओर से किसान संगठनों से जुड़े ट्विटर अकाउंट्स को सस्पेंड करने की एक खबर पर आई थी.


राहुल ने दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रदर्शनस्थल की दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग किए जाने की तस्वीरें साझा कर सरकार को सलाह दी थी कि उन्हें 'पुल बनाना चाहिए, दीवारें नहीं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कांग्रेस लगातार इन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग का समर्थन कर रही है. राहुल ने बजट वाले दिन संसद परिसर में कांग्रेस सासंदों के साथ विरोध-प्रदर्शन भी किया था. बुधवार को विपक्ष के प्रदर्शन के बीच उसकी सहमति के साथ सरकार ने राज्यसभा में कृषि कानूनों पर चर्चा करने के लिए वक्त तय किया है.