कोरोना वैक्सीन के बाद ब्लैक फंगस की दवा की कमी को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल गांधी, कहा- सिर्फ भारत में...

कोरोना के साथ उपजी दूसरी बीमारियों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है.

कोरोना वैक्सीन के बाद ब्लैक फंगस की दवा की कमी को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल गांधी, कहा- सिर्फ भारत में...

मोदी सिस्टम के कुशासन के चलते सिर्फ भारत में कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस महामारी है: राहुल गांधी

नई दिल्ली:

कोरोना के साथ उपजी दूसरी बीमारियों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. ट्विटर के माध्यम से मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सिस्टम के कुशासन के चलते सिर्फ़ भारत में कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फ़ंगस महामारी है. वैक्सीन की कमी तो है ही, इस नई महामारी की दवा की भी भारी कमी है. उन्होंने कहा कि इससे जूझने के लिए PM ताली-थाली बजाने की घोषणा करते ही होंगे. बताते चलें कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को निर्देश देते हुए कहा है कि ब्लैक फंगस को महामारी कानून के तहत अधिसूचित की जाने वाली बीमारियों में शामिल करें और सभी केस रिपोर्ट किए जाएं.

Read Also: कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्‍चों की शिक्षा के लिए सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखा लेटर

आपकी जानरारी के लिए  कोरोनावायरस के साथ यह बीमारी भी देश के लिए एक नई मुसीबत बनती जा रही है. अब तक इसके कई राज्यों में फैलने की सूचना है. इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र शामिल हैं. फूड एंड ड्रग फाउंडेशन और एक्सपर्ट्स ने सवाल उठाया है कि कहीं हम दूषित आक्सीजन और डिस्टिल्ड वाटर की जगह नल के पानी का इस्तेमाल तो नहीं कर रहे क्योंकि इससे भी ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता है.

Read Also:  'दोनों फेल हैं...' : PMCares फंड के तहत मिले वेंटिलेटर्स और PM मोदी पर राहुल गांधी का तंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑल इंडिया फ़ूड एंड ड्रग लाइसेंस होल्डर फ़ाउंडेशन ने सवाल उठाया है कि कहीं इस फंगस के अचानक फैलाव की पीछे एक बड़ा कारण दूषित ऑक्सीजन या इसमें इस्तेमाल होने वाला पानी तो नहीं? उसने फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को ये खत लिखा है जिसमें आशंका जताई है कि ऑक्सीजन की किल्ल्त के समय जब उद्योगों के लिए ऑक्सीजन बनाने वालों ने मेडिकल ऑक्सीजन बनाया तो नियमों पर अमल हुआ या नहीं?